फ़रीदाबाद से पूर्व विधायक आनंद कौशिक ने मनाया भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव

0
1246
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 26 April 2020 : फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनंद कौशिक ने सेक्टर 9 स्थित अपने कार्यालय पर भगवान परशुराम के चरणों में पुष्प अर्पित कर उनका जन्मोत्सव मनाया। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक भी विशेष रूप से मौजूद थे।कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रुप से ध्यान रखा गया और उपस्थित लोगों ने दूर दूर खड़े होकर भगवान परशुराम को पुष्प अर्पित किए।

पूर्व विधायक आनंद कौशिक ने कहा की भगवान परशुराम विष्णु के अवतार थे। उनके विचारों और आदर्शों ने समाज को एक नई दिशा दिखाई। पौराणिक कथाओं के अनुसार उनका जन्म वैशाख शुक्ल की तृतीय के अवसर पर हुआ था। वे महर्षि जमदग्नि के पुत्र थे।

इस अवसर पर बलजीत कौशिक ने बताया कि हमें भगवान परशुराम के आदर्शों पर चलकर माता पिता का आदर करना चाहिए,समाज कल्याण में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए और समाज में फैली कुरीतियों और बुराइयों को दूर करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए। श्री कौशिक ने कहा कि भगवान परशुराम पौराणिक कथाओं के अनुसार आज भी हमारे बीच उपस्थित थे है। वे अमर हैं। वे हमारी आस्था के प्रतीक हैं और भारत में उन्हें सदैव गुरु की पदवी से नवाजा जाता है। इस अवसर पर नगर निगम के पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, फरीदाबाद ब्राह्मण सभा के उपाध्यक्ष देवेंद्र दीक्षित, डॉक्टर सौरभ शर्मा अध्यक्ष, ऑल इंडिया प्रोफ़ेशनल कांग्रेस (फ़रीदाबाद चैप्टर), एडवोकेट विनोद कौशिक, अश्वनी कौशिक, गौरव वशिष्ठ, सचिन शर्मा आदि विशेष रूप से मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here