जन कल्याण संस्था द्वारा आयोजित गीता एवं रामायण चौपाई प्रतियोगिता में पहुंचे हरियाणा के पूर्व मंत्री विपुल गोयल

0
822
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 March 2022 : आज सेक्टर 28 डायनेस्टी स्कूल में जन कल्याण संस्था द्वारा आयोजित गीता एवं रामायण चौपाई प्रतियोगिता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विपुल गोयल ने शिरकत की और अपने सम्बोधन मे आयोजनकर्ताओ का इस भव्य और समाजहित कार्यक्रम को इतने बड़े स्तर पर करने के लिए धन्यवाद किया। इससे पहले आयोजनकर्ताओं ने मुख्य अतिथि का फूल मालाओं और बुके देकर स्वागत किया।

पूर्व मंत्री गोयल् ने अपने सम्बोधन मे कहा कि इस तरह के आयोजन् से एक तो हमारी भारतीय संस्कृति और इतिहास का प्रचार् तो होगा ही और साथ मे बच्चों मे चरित्र निर्माण और समाज के लिए जागरूक होने की प्रेरणा भी मिलती है। गोयल् ने इस अवसर पर कहा कि हमारे हिंदुस्तान मे प्रतिभाओ कि कोई कमी नहीं है बस कमी है तो सही प्लेट फॉर्म की और उचित मार्ग दर्शन कि जो आज यहाँ जन कल्याण संस्था बहुत अच्छे से कर रही है।

आपको यहाँ बता दे कि जन कल्याण संस्था समाज मे पिछले 26 वर्षों से अपनी सफल सेवाएं समाज में देते हुए आ रही है। जिसमे संस्था के फाउंडर चेयरमैन एससी गुप्ता, वीपी गुप्ता चीफ कंसलटेंट, पीसी गांधी, सुमन त्रिपाठी व् अन्य सभी सदस्यो के सहयोग से संस्था पिछले कई सालों से हर साल सरकारी स्कूल के लगभग 500 बच्चों को जूते, स्टेशनरी, कपड़े और किताबें निशुल्क मुहैया कराती है, इसके अलावा सैकड़ों गरीब कन्याओं की शादी में सहयोग कर चुकी है और समाज के अंदर अपना विशेष योगदान देते हुए समय-समय पर वृक्षारोपण जैसे कार्य भी करती है ।

इसके अतिरिक्त गरीब लोगों को दवाइयां भी निशुल्क उपलब्ध करवाने का उत्तम कार्य भी संस्था द्वारा किया जाता है व् संस्था द्वारा हर वर्ष फरीदाबाद जिले के 25 प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को गीता श्लोक और रामायण चौपाई का कंपटीशन करवाया जाता है । इससे ना केवल बच्चे पुरानी संस्कृति और संस्कारो से परिपूर्ण होगे बल्कि साथ ही वो आने वाली पीढ़ियों के लिए भी आदर्श बनेगे।

पूर्व मंत्री गोयल् ने कहा कि आज बहुत शुभ दिन है कि तीन पीढियां एक साथ जमा हुई है बच्चों के रूप में देश का भविष्य भी यहां मौजूद है तो उन्हें संभालने वाले अनुभव के रूप में हमारे बुजुर्ग भी हमारे सामने है और समाज के लिए काम करने वाले हमारे युवा साथी और बहने तो है ही, पूर्व मंत्री ने कहा की प्रभु श्री राम ने भी रामायण मे एक गिलहरी के योगदान का जिक्र कर सराहा था इसलिए आप सभी का योगदान् भी समाज के उत्थान मे अहम है। पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने उपस्थित सभी लोगों से निवेदन किया की आप और हम सभी समाज में रहकर अपना योगदान जरूर दें फिर वह बेशक किसी भी रूप में क्यों ना हो।

इस मोके पर विपुल गोयल पूर्व मंत्री ने शहर के अलग अलग स्कूलों से आये अध्यापको को भी अपना अच्छा प्रदर्शन करने पर ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। पूर्व मंत्री गोयल ने मौके पर मौजूद सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की और सभी विजेताओं को आगे बढ़ने कि प्रेरणा देते हुए सम्मानित किया।

इस मौके पर एससी गुप्ता संस्था के फाउंडर् चेयरमैन, वीपी गुप्ता, पीसी गांधी, सुमन त्रिपाठी, नारायणी मितल, के के मितल, सोनी, और पीके त्रिपाठी, कुबोध मंडल सहित कई गणमान्य व्यक्ति ओर फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलो के अध्यापक व उनके अभिभावक भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here