पूर्व निगम पार्षद भुवनेश कुमार ढींगड़ा की जयंती प्रेरणा दिवस के रुप में मनाई

0
667
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 10 दिसम्बर। वरिष्ठ समाजसेवी एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रहे पूर्व निगम पार्षद भुवनेश कुमार ढींगडा की जयंती आज प्रेरणा दिवस के रुप में मनाई गई। उनकी स्मृति में बनाए एनआईटी नम्बर तीन जी ब्लाक स्थिति भाई भुवनेश कुमार ढींगडा मैमोरियल पार्क में आज क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने हवन करने के पश्चात उनको अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर प्रेरणादिवस की आयोजक संस्था भाई मित्र मंडल तथा भुवनेश कुमार ढींगडा फाउंडेशन के सदस्यों ने शपथ ली कि वह श्री ढींगडा के दिखाए रास्तों पर चल कर समाज के लिए किए उनके द्वारा किए गए कामों को लगातार आगे बढाने का काम करते रहेगें।

उल्लेखनीय है कि 11 साल पहले एक सडक़ हादसे में 14 फरवरी को श्री ढींगडा की मृत्यु हो गई थी, तभी से उनकी जयंजी दस दिसम्बर को प्रेरणादिवस के रुप में मनाया जाता है। इस दिन आयोजक संस्था निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी करतीं थीं, लेकिन कोरोना के कारण इस साल यह आयोजन नहंी किया, पर श्री ढींगडा को श्रदासमुन अर्पित करने वालों का जोश आज भी यह दर्शा रहा था कि भाई भुवनेश कुमार ढींगडा उनके दिलों मे आज भी जिंदा है। भाई भुवनेश कुमार ढींगडा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद एनआईटी फरीदाबाद से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि इतनी बडी संख्या में युवाओं को उपस्थिति यह दर्शाति है कि भुवनेश जैसे समाज को समर्पित युवा कभी मरते नहीं हैं। श्री शर्मा ने कहा कि उन्होंने तथा उनके परिवार ने स्व. ढींगडा के साथ काम किया है इस कारण उनको पता है कि ढींगडा को भुलाया नहीं जा सकता, वह आज विधायक है पर उनको भी उनकी कमी खलती है।

इस मौके पर प्रदेश के पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि भाई भुवनेश कुमार ढींगडा की स्मृति में लगातार दस सालों से दो दो कार्यक्रमों का आयोजन कर प्रदेश कांग्रेसके प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगडा ने तो यह दिखा दिया कि उनके भाई उनके लिए क्या महत्व रखते हैं, पर इस क्षेत्र के युवा कंधे से कंधा मिला कर उनके साथ खडे हैं। यह इस बात को दर्शाता है कि इस क्षेत्र के लिए भुवनेश क्या महत्व रखते हैं। उन्होंने कहा कि उनका भुवनेश के साथ सीधा सम्पर्क कम रहा, लेकिन आज जो लोगों के दिलों में जिस प्रकार से भुवनेश ढींगडा राज कर रहे हैं मेरा मानना है कि निश्चित तौर पर हम यह प्रयास करें कि हमें ऐसा ही जीवन जीना चाहिए।
इस मौके पर अधिकतर वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि भुवनेश कुमार ढींगडा का जीवन सदियों तक लोगों के लिए प्ररेणा देता रहेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में उनकी कमी खलती है पर साथ ही उनके साथी इस कमी को पूरा करते हैं यह उनके जीवन की विशेषताहै।

इस मौके पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव बलजीत कौशिक, मोहम्मद बिलाल, पूर्व सचिव सत्यवीर डागर, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, फरीदाबाद नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के सचिव राकेश भड़ाना, श्रीमती दर्शना गुप्ता, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जिला कोऑर्डिनेटर गौरव ढींगरा, पूर्व उपमहापौर बसंत विरमानी, नगर निगम पार्षद मनोज नासवा, नगर निगम के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता एनके कटारा, सेवानिवृत्त अधीक्षक अभियंता रमेश बंसल, एस के अग्रवाल केसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन तथा युवा कांग्रेसी नेता गिरीश भारद्वाज, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस ओबीसी सेल के चेयरमैन ललित भड़ाना, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सोनू चौधरी, गजना लांबा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता योगेश गौड़, डॉक्टर सौरभ शर्मा, राजन ओझा, आलोक मेहता, इकराम खान, वेदपाल दायमा, नीरज गुप्ता, अनीश पाल, गुलशन बग्गा, राजेश आर्य, सुधा रस्तोगीए डेंटल कॉलेज के चेयरमैन डी वी गुप्ता, मॉडर्न डीपीएस के राजीव गिरधर, भाजपा नेता कंवर बालू सिंह, राजकुमार बोहरा, शक्ति सेवादल के प्रधान मोहनलाल अरोड़ा, भोजपुरी अवधी समाज के रमाकांत तिवारी व अन्य पदाधिकारी फ्रेंड्स सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य, पूर्वी सेवा समिति के पदाधिकारी, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान, समाजसेवी यशपाल, जय सिंह, सरदार परमिंदर सिंह, व्यापार मंडल के प्रधान व हनुमान मंदिर प्रधान राजेश भाटिया,व्यापार मंडल के प्रधान तथा समाजसेवी राम जुनेजा, जिला टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संदीप सेठी, नगर निगम के सहायक अभियंता डीके सोलंकी, सरदार प्रीतम सिंह भाटिया, बीरपाल पहलवान, सुंदर गाबा, व्यापार मंडल 5 के प्रधान सतनाम सिंह मंगल,पूर्व विधायक के एन गुलाटी के पुत्र हरीश गुलाटी, दीपक भाटिया, सरदार उजागर सिंह, मोहनलाल कुकरेजा, सुभाष बबेजा, घनश्याम तनेजा सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति, पत्रकार बंधु, सामाजिक व धार्मिक संगठन के पदाधिकारी, शिक्षण संस्थाओं के संचालक, प्रशासनिक अधिकारियों सहित विभिन्न दलों के सदस्यों ने भुवनेश कुमार ढींगरा को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here