जीकेएफटीआई के दूसरे बैच का औपचारिक उद्घाटन

0
1353
Spread the love
Spread the love

New Delhi News : कहावत है कि शिशु के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। यह कहावत हाल ही में शुरू हुए गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (जीकेएफटीआई) के साथ सौ फीसदी सही साबित हो रही है। दरअसल, संस्थान ने सफलता के हाईवे पर कुलांचे भरना शुरू कर दिया है और इस छोटी अवधि में एक बहुत ही प्रभावशाली प्रगति-रिपोर्ट कार्ड हासिल कर ली है। पहला सत्र भले ही अब तक पूरा नहीं हुआ है, फिर भी छात्रों ने महर्षि मार्ककंड विश्वविद्यालय, अंबाला और गलगोटिया विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा में अपने दमदार प्रदर्शन के साथ अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा ली है। हालांकि, अभी पहले बैच के छात्र अपनी पढ़ाई के अंतिम दौर में ही हैं, लेकिन इसके बावजूद पूरे उत्साह के साथ दूसरे सत्र का औपचारिक उद्घाटन कर दिया गया। अभिनय पाठ्यक्रम से शुरू हुए पहले सत्र के बावजूद संस्थान में फिल्म और टेलीविजन प्रौद्योगिकी के सभी अलग-अलग पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं, जिसमें नए मीडिया के अलावा मनोरंजन, समाचार और ताजा मामलों के कार्यक्रमों का व्यापक स्पेक्ट्रम शामिल है।

   इस अवसर पर मेहमानों ने मशहूर बॉलीवुड फिल्म अभिनेता, लेखक, निर्देशक, रंगमंच व्यक्तित्व और कला और संस्कृति के प्रवर्तक एमके रैना, प्रसिद्ध लोक और आध्यात्मिक गायक, गिटारवादक और संगीत के प्रमोटर शंकर सनी शामिल थे। समारोह की अध्यक्षता जीकेएफटीआई के निदेशक तुलसी कुमार एवं हितेश रिहान ने की, जबकि जीकेएफटीआई के प्रोफेसर एवं डीन कल्याण सरकार ने अन्य प्रसिद्ध संकाय और छात्रों की उपस्थिति के बारे में चर्चा की। एमके रैना ने कहा कि जीकेएफटीआई से प्रशिक्षण हासिल कर रहे छात्रों को टी-सीरीज जैसी विशाल एवं प्रतिष्ठित कंपनी के व्यापक अनुभव से बहुत फायदा होगा। हालांकि, उन्होंने उन्हें याद दिलाया कि दिवंगत गुलशन कुमार के सपनों को गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के इस वायुमंडल में निरंतर प्रयासों और अनुशासन के माध्यम से महसूस एवं साकार किया जा सकता है। अन्य अतिथि शंकर शनी ने छात्रों को याद दिलाया कि वे इस महान संगठन का हिस्सा बनने के कारण बेहद भाग्यशाली हैं,जिन्होंने भारतीय संगीत और बॉलीवुड फिल्म उद्योग के मानकों को काफी ऊंचा उठाया है।

   ग्रेट किंवदंतियों का जन्म टी-सीरीज से हुआ है और उन्होंने एक अलग ही बेंचमार्क स्थापित किया है, जो बदले में छात्रों से उच्च उम्मीदों की अपेक्षा रखता है। प्रोफेसर कल्याण सरकार डीन जीकेएफटीआई ने इस शुभ अवसर पर मेहमानों और नए बैच के छात्रों को आश्वासन दिया कि जीकेएफटीआई के पास क्षेत्र से सबसे अच्छा बुनियादी ढांचा और कला उपकरणों की स्थिति के अलावा क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ संकाय कार्यक्रम है, जो निरंतर उन्नयन कार्यक्रम के साथ सतत उन्नयन कार्यक्रम की जरूरतों को पूरा करता है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि स्वर्णाक्षरों में एक और सफलता की कहानी लिखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here