विदेशी कलाकारों ने सूरजकुंड मेले में सांस्कृतिक संध्या पर मचाई धूम

0
995
Spread the love
Spread the love

Surajkund News/ Sunny Dutta : फरीदाबाद जिला के सूरजकुंड में चल रहे 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले में आज की सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ विज्ञान एवं तकनीक विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीरेन्द्र सिंह कुंडू ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर श्रीमती कुंडू भी उनके साथ उपस्थित रहीं।

इस अवसर पर मिश्र, न्यूजीलैंड, केन्या, तंजानिया, मोरोक्को सहित अन्य विदेषी टु्रप के कलाकारों ने अपने-अपने देश की पारंपरिक प्रस्तुतियों से सांस्कृतिक संध्या को खुशनुमा बना दिया। दर्शकों ने बेहद संजीदगी के साथ कलाकारों की प्रस्तुतियों का आनंद लिया और जमकर तालियां बजाईं। कार्यक्रम की शुरूआत मिश्र के कलाकारों ने अपने देश की पारंपरिक प्रस्तुति के साथ की। मिश्र के कलाकार ने कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए जब भारत देश का राष्ट्रीय ध्वज फहराया तो सूरजकुंड की चैपाल तालियों की गड़गडाहट से गुंजायमान हो गई, जिसने भारतीय दर्शको में देशभक्ति और जोश भर दिया। सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की लोगों ने जमकर तारीफ की। इस अवसर पर कलाकारों ने भारतीय सिनेमा के हिन्दी गानों पर भी अपनी प्रस्तुतियां दीं।

इस मौके पर सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रषासक समीरपाल सरो, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती नीलम सरो सहित बाहर से आए देसी-विदेशी मेहमान, अन्य वरिष्ठ अधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here