मीडिया क्षेत्र में सफलता के लिए योग्यता व क्षमता के साथ धैर्य भी जरूरी : कुलसचिव डाॅ. सुनील कुमार गर्ग

0
745
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 11 दिसम्बर – जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कम्युनिकेशन एवं मीडिया टेक्नोलाॅजी विभाग द्वारा मीडिया विद्यार्थियों की पोर्टफोलियो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्याल के कुलसचिव डाॅ. सुनील कुमार गर्ग ने दीप प्रज्ज्वलन द्वारा किया। इस मौके पर विभाग के अध्यक्ष प्रो अतुल मिश्रा व विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ पवन सिंह मलिक भी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

पोर्टफोलियो प्रदर्शनी में मीडिया विभाग के 5वें सेमेस्टर के विद्यार्थियों द्वारा पत्रकारिता, जनसंपर्क, विज्ञापन एवं ब्राॅडिंग से संबंधित अपने कार्यों का प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनी में कुल 42 विद्यार्थियों की 8 टीमों ने अपने अपने कौशल का परिचय दिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने टेलीविजन कार्यक्रमों एवं समाचार-पत्रों में प्रयुक्त होने वाली विषय-वस्तु को अलग अंदाज में पेश किया, जिसमे टेलीविजन न्यूज बुलेटिन, विज्ञापन, समाचार पत्रों के लिए लेखन, विभिन्न विषयों पर लिए गए छायाचित्रों व समाचार पत्रों के विज्ञापन के साथ-साथ सोशल मीडिया में प्रयोग विषय-वस्तु को भी दर्शाया तथा प्रदर्शनी अवलोकन करने वालों को अपने कार्यों की जानकारी दी।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. सुनील कुमार गर्ग ने विद्यार्थियों के रचनात्मक कार्यों की सराहना की तथा संबोधित करते हुए कहा की मीडिया के क्षेत्र में सफल होने के लिए विद्यार्थियों में योग्यता, क्षमता और धैर्य होना चाहिए और उन्हें प्रसन्नता है कि विद्यार्थी अपनी योग्यता एवं क्षमता का उपयोग सही दिशा में कर रहे है। डाॅ. गर्ग ने कहा कि पोर्टफोलियो प्रदर्शनी विभाग की एक सराहनीय पहल है, जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए मंच प्रदान किया गया है। ऐसे आयोजनों से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस प्रदर्शनी का अवलोकन करने के लिए पंचकूला स्थित राजकीय कॉलेज के प्राध्यापक डॉ अनिल कुमार पांडेय ने भी मुख्य रूप से शिरकत की। विभागाध्यक्ष प्रो अतुल मिश्रा ने कार्यक्रम के संयोजक डॉ पवन सिंह मलिक व विभाग के सभी प्राध्यापकों को कार्यक्रम की सफलता पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि विभाग में समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए, जिससे बच्चों की प्रतिभा का पता चले व उनके कौशल में निखार आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here