एनएचपीसी और पीएफसी के बीच जल विद्युत परियोजनाओं हेतु आपसी सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

0
546
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Aug 2021 : जल विद्युत परियोजनाओं के विकास में एनएचपीसी के ऊर्जा पोर्टफोलियो का विस्तार करने और एनसीएलटी के माध्यम से परिसंपत्तियों का अधिग्रहण करने के उद्देश्य से, एनएचपीसी लिमिटेड और पीएफसी लिमिटेड के बीच दिनांक 24.08.2021 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। श्री वी.के.मैनी, कार्यपालक निदेशक (एसबीडीएंडसी), एनएचपीसी और सुबीर साहा, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं- एसआर, ईआर एंड एनईआर, सीएसपीएंडसी), पीएफसी ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर प्रवीण कुमार सिंह, निदेशक (वाणिज्यिक) की गरिमामयी उपस्थिति के साथ पीएफसी के वरिष्ठ अधिकारी और एनएचपीसी के एसबीडी एंड सी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

समझौता ज्ञापन के अनुसार, एनएचपीसी द्वारा विकसित की जा रही/विकसित की जाने वाली परियोजनाओं (विशेष रूप से संयुक्त उद्यम माध्‍यम के तहत परियोजनाएं) को पीएफसी वित्तीय सहायता प्रदान करेगा और अलग-अलग आधार पर महत्‍वपूर्ण परियोजनाओं को लेने के लिए आवश्यक वित्तीय प्रतिबद्धता प्रदान करके विभिन्न बोलियों की भागीदारी में एनएचपीसी का सहयोग करेगा।

समझौता ज्ञापन के अनुसार, पीएफसी द्वारा वित्तपोषित चल रही जल विद्युत परियोजनाओं पर एनएचपीसी विशेषज्ञ परामर्श प्रदान करेगी।पीएफसी द्वारा अधिग्रहित जल विद्युत परियोजनाओं के संचालन एवं रखरखाव संबंधी कार्य में भी एनएचपीसी सहयोग करेगी।यह समझौता ज्ञापन हरित ऊर्जा परियोजनाओं के सतत विकास की दिशा में ज्ञान और प्रौद्योगिकी हस्तांतरण की सुविधा प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here