जे सी बोस विश्वविद्यालय में 30 जुलाई से पांच दिवसीय तकनीकी-डिजिटल उत्सव का आयोजन

0
554
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 20 July 2021 : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा 30 जुलाई से 5 अगस्त तक वार्षिक तकनीकी-डिजिटल उत्सव “डिजी-फिएस्टा 2021ः द एसेन्स ऑफ वर्चुअल वर्ल्ड“ का आनलाइन आयोजन किया जायेगा। इस फेस्टिवल का आयोजन विश्वविद्यालय के कंप्यूटर सेंटर और डिजिटल अफेयर्स सेल द्वारा किया जा रहा है।

कुलपति प्रो दिनेश कुमार तथा कुलसचिव डॉ सुनील कुमार गर्ग ने डिजिटल फेस्ट की घोषणा पर विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह दिलचस्प आयोजन विद्यार्थियों के लिए उत्साहजनक वातावरण प्रदान करते है, जिसमें वे विभिन्न प्रकार के कौशल का निर्माण कर सकते हैं। विश्वविद्यालय हमेशा इस तरह के आयोजनों को प्रोत्साहित करता है।

यूनिवर्सिटी कंप्यूटर सेंटर और डिजिटल अफेयर्स की निदेशक डॉ. नीलम दुहन ने बताया कि डिजी-फिएस्टा का उद्देश्य देश की युवा प्रतिभाओं को एक मंच पर लाना है ताकि वे डिजिटल रूप से सोच सकें और विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने कौशल और क्षमता का प्रदर्शन कर सकें। विगत वर्ष देश भर के 10 से अधिक राज्यों से डिजी-फिएस्टा में 96 प्रतिभागी संस्थानों ने हिस्सा लिया था और विभिन्न प्रतियोगिताओं में 1500 से अधिक प्रविष्टियों प्राप्त हुई थी।

इस बार डिजी-फिएस्टा 2021 में एक लाख रुपये से अधिक के पुरस्कार मुख्य आकर्षण हैं। पांच दिवसीय इस तकनीकी उत्सव में तकनीकी, कोडिंग, गेमिंग और सहभागी घटनाओं का मिश्रण होगा, जो प्रतिभागियों की रचनात्मक और बौद्धिक क्षमता के परीक्षण के लिए एक अच्छा मंच साबित होगा। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के इच्छुक विद्यार्थी वेबसाइट www.digifestymca.com पर पंजीकरण कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here