सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया विजयादशमी का उत्सव

0
1955
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 Oct 2018 : सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निर्देशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना तथा स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती मधु पाण्डेय व सभी शिक्षक गण तथा विद्यार्थियो ने बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक विजयादशमी का उत्सव मनाया। इस उपलक्ष्य में विद्यार्थियो के द्वारा विविध रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिनमे माँ दुर्गा के नौ रूपों का वर्णन, पौराणिक महाकाव्य, रामायण का प्रस्तुतीकरण, राजयस्थानी नृत्य एव दाडिय़ा नृत्य आदि प्रस्तुत कर नवरात्रि व दशहरा की पवित्रता व संस्कृति को दर्शाया गया।

इसके पश्चात सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निर्देशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना ने विद्यार्थियो को सम्बोधित करते हुए कहा, की दशहरा पूरे देश में मनाया जाने वाला महत्वपूर्ण पर्व है। यह पर्व असुर राजा रावण अर्थात बुराई तथा भगवान श्री राम कि अच्छाई पर जीत को दर्शाता है। भगवान राम और माता दुर्गा दोनों के महत्व को समझाते हुए उन्होंने यह भी बताया की हमें अपने अंदर बैठे रावण को मारना है अर्थात हमें बुराइयों को छोड़कर अच्छाइयो को अपनाना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती मधु पाण्डेय ने सभी को नवरात्री व दशहरा की शुभकामनाएँ देते हुए बच्चों की प्रशंसा की और कहा कि विजयादशमी एक ऐसा पर्व है जिससे हमारे मन में नई ऊर्जा का संचार, बुराई पर अच्छाई की जीत और सात्विक ऊर्जा का विकास होता है। जिस तरह भगवान राम ने बुराई का अंत कर रावण पर विजय प्राप्त की और माँ दुर्गा ने महिषासुर को मार कर बुराई का अंत किया उसी प्रकार हमें भी अपने अंदर के भय, बुराई आदि को मारकर अच्छाइयो को अपनाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here