एनसीआर मीडिया क्लब के सीता उत्सव के दूसरे दिन लगा फैशन व नृत्य कार्यक्रमों का तड़का

0
870
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 30 अक्टूबर। गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक के पास बहरामपुर रोड स्थित ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स में सीता उत्सव के प्रतिभागियों ने लगातार दूसरे दिन फैशन और नृत्य कार्यक्रमों की जबरदस्त प्रफोर्मेंस दी। हर कलाकार की प्रतिभा एक-दूसरे से बढ़कर थी। आयोजकों ने समारोह के दूसरे दिन की समाप्ति पर ही कोविड19 को देखते हुए तीन दिवसीय समारोह का समापन कर दिया। इस दौरान अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन सेवाएं देने वाली अग्रणी महिलाओं को भी यहां पर सम्मानित किया गया। यह जानकारी एनसीआर मीडिया क्लब के महासचिव नवीन धमीजा ने दी।

एनसीआर मीडिया क्लब, ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स, इंडियन प्रेस वेल्फेयर ट्रस्ट और इंडियन टास्क फोर्स के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित समारोह के समापन अवसर पर सोहना के विधायक संजय सिंह और वरिष्ठ मीडियाकर्मी नीतेंद्र श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

जरूरी था ऐसा प्रोजेक्ट: संजय सिंह
विधायक संजय सिंह ने ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स को गुरुग्राम में समय की जरूरत बताया। उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी नोयडा की तर्ज पर यहां पर यह कॉम्पलेक्स विकसित किया गया है, इसके लिए इसके संचालक सारथी गुप्ता बधाई के पात्र हैं। एक ही छत के नीचे सभी मीडिया सॉल्यूशंस देना अनुकरणीय काम है। सीता उत्सव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय महिलाओं ने देश-दुनिया में नाम कमाया है। यह सीता उत्सव उनको सम्मानित करके उनका मान बढ़ा रहा है। दीवाली के मौके पर इस आयोजन से इसकी महत्ता और अधिक बढ़ जाती है। क्योंकि भगवान राम 14 वर्ष का वनवास काटकर दीवाली पर ही घर लौटे थे। उन्होंने एनसीआर मीडिया क्लब की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि क्लब पत्रकारों के हित में लगातार कार्य कर रहा है।

अच्छा विजन लेकर चले हैं सारथी: नीतेंद्र श्रीवास्तव
नीतेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि सारथी गुप्ता का यह कॉन्सेप्ट अच्छा है। यह अच्छा विजन लेकर आए हैं। यहां से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीता उत्सव मनाकर नारियों को सम्मान देने का कार्य और भी अनूठा है। ऐसे कार्यक्रमों के जरिये महिलाओं का मान बढ़ाया जाना चाहिए। हमारे समाज में नारी पूजनीय है। विद्या भास्कर त्रिपाठी ने कहा कि यह संस्थान यहां की जरूरत था। एक ही छत के नीचे यहां फिल्म निर्माण, विज्ञापन निर्माण व अन्य मीडिया सॉल्यूशंस उपलब्ध हैं।

एनसीआर मीडिया क्लब हमेशा तत्पर : नेहरा
एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा ने कहा कि एनसीआर मीडिया क्लब पत्रकारों के हितों के लिए सदैव तैयार रहता है। उन्होंने समारोह में मीडिया की समाज में भूमिका पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के अलावा भी एनसीआर मीडिया क्लब सामाजिक सरोकारों के प्रति प्रयासरत है।

इस समारोह में ट्रम्पिंग स्टार्स फिल्म एंड मीडिया कॉम्पलेक्स के डायरेक्टर सारथी गुप्ता, राकेश गुप्ता, नंदिता गुप्ता, कृतिका गुप्ता, कीथ गुप्ता, संजय शर्मा, सीमा गिल, मीडिया से जुड़े महेश कुमार नागपाल (बॉबी), संजय मेहरा, सुरेंद्र ङ्क्षसह ठाकरान (लाला) समेत काफी संख्या में समाजसेवी उपस्थित रहे।

समाजसेवा के लिए इन्हें किया गया सम्मानित
इस समारोह में डा. नूतन यादव, वैशाली तोमर, गरिमा कौशिक, मेदांता मेडिसिटी से वरिष्ठ चिकित्सक डा. सुशीला कटारिया, डा. सविता उपाध्याय, मंजू यादव, आशा गोयल, रेखा सैनी, नीलम सैनी, योगिता सैनी, कमलेश, समता सिंहल विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंची।

इन महिलाओं को दिया गया श्रेष्ठ सम्मान
सीता उत्सव में प्रख्यात कवयित्री कमलेश सिंहल को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड और डा. रुचि अग्रवाल को इनोवेशन इन आयुर्वेद के लिए अवार्ड आफ ऑनर दिया गया। गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल से नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय को विशेष सम्मान दिया गया। वे गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में कोरोना संक्रमित होने वाली पहली नर्सिंग ऑफिसर हैं। विभिन्न चुनौतियों से जूझते हुए उन्होंने ना केवल कोरोना को हराया, बल्कि कोरोना को हराने के बाद और अधिक सक्रियता के साथ ड्यूटी संभाली। इनके अलावा भी अनेक अग्रणी महिलाओं को भी यहां सम्मानित किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी लगी झड़ी
सीता उत्सव में मुम्बई से विशेष रूप से पधारी बिग एफएम की स्टार रेडियो जॉकी रानी ने बेहतरीन परफोर्मेंस दी और मंच पर चार चांद लगा दिए। समाज की अग्रणी महिलाओं को सम्मान देने के साथ यहां कार्यक्रम में दिल्ली डायस क्लब की ओर से संचालक विष्णु झा के नेतृत्व फैशन की प्रस्तुतियां दी गई। इसके अलावा गंगा इंटरनेशनल स्कूल दिल्ली समेत गुडग़ांव के अनेक शिक्षण संस्थानों की छात्राओं ने जबरदस्त प्रस्तुति दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here