फरीदाबाद की बेटी जीवन ज्योत कौर ने प्रो नेशनल किकबॉक्सिंग लीग में हासिल कांस्य पदक

0
795
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद : कहते है जब कोई इंसान मेहनत करता है। सफलता की सीढ़ीयो पर चढ़ने की राह और आसान हो जाती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है फरीदाबाद की बेटी जीवनजोत कौर ने जिन्होंने हाल ही में पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में आयोजित हुई प्रो नेशनलकिकबॉक्सिंग लीग में कांस्य पदक हासिल कर ना केवल फरीदाबाद का नाम रोशन किया और हरियाणा की बेटियां खेलों में आज भी सबसे आगे है यह साबित किया।

आपको बता दे की 20-24 नवंबर तक किकबॉक्सिंग इंडिया लीग द्वारा ओपन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मिरिक, दर्जीलिंग में प्रो नेशनल
किकबॉक्सिंग लीग प्रतियोगिता को वाको इंडिया फैडरेशन के संतोष अग्रवाल ने सफल आयोजन कराया। जिसमें पूरे देश से आए अलग – अलग कैटेगरी किकबॉक्सिंग खिलाड़ियों भाग लिया। जिसमें गर्ल्स हरियाणा टीम से 5 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में फरीदाबाद की जीवन ज्योत कौर ने अपने खेल में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अलग-अलग राउंड जीतकर पहले छह में जगह बनाई और फाइनल राउंड उसी बेहतर प्रदर्शन को जारी रखते हुए कांस्य पदक हासिल कर हरियाणा की खेलों में श्रेष्ठता साबित करते हुए फरीदाबाद और हरियाणा का नाम का रोशन किया।

जीवन ज्योत कौर बताया की इससे पहले मैं टटॉमी प्रतियोगिता खेल चुकी हूं ये मेरा रिंग इवेंट में पहला पदक है। मेरे इस प्रदर्शन में मेरे कोच सचिन सर का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने मुझे इस काबिल बनाया और आगे भी अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने के लिए पूरी कोशिश करूंगी ताकि अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कराकर अपने राज्य और देश का नाम रोशन करने का सौभाग्य प्राप्त कर सकू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here