फरीदाबाद पुलिस अपराधियों के खिलाफ होगी और सख्त, बढ़ेगी और अधिक चैंकिंग प्रक्रिया

0
1501
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : पुलिस आयुक्त कार्यालय सै0-21सी में महिला विरुद्व अपराध और पद्मावत फिल्म के संबध में एडीजीपी कानून व्यवस्था व आईजी सीआईडी श्री अनिल राव ने पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों के साथ अपराधिक विषयों पर मीटिंग कर दिए आवश्यक निर्देश। इस मीटिंग में श्री विक्रम कपूर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, श्री सुखबीर सिंह पुलिस उपायुक्त क्राईम, श्री विरेंद्र विज पुलिस उपायुक्त यातायात, श्री क्रितपाल सिंह पुलिस उपायुक्त एनआईटी जोन, श्री भूपेंद्र सिंह पुलिस उपायुक्त सैट्रल जोंन, श्री विष्णु दयाल पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ, पुलिस कमीश्नरेट के सभी एसीपी, सिक्योरिटी इंस्पेक्टर भी गोष्ठी में मौजूद रहें।

श्री मोहंम्मद अकील एडीजीपी ने मीटिंग के दौरान सभी डीसीपी और एसीपी को निर्देश देते हुए कहा कि जब भी कोई महिला विरुद्व अपराध होता है तो तुरंत कार्यवाही करें। पीडिता की शिकायत विनम्रता व धैर्य से सुने और घटनास्थल का निरीक्षण करें। तकनीकी सबूत इकट्ठा कर जल्द से जल्द वारदात में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करें।

उन्होनें कहा कि शहर के एन्ट्री व एक्जीट की मूख्य सडक चौराहों पर अधिक से अधिक नाके लगाकर चैकिंग की जाए। सार्वजनिक स्थान पर व गाडी में बैठकर शराब पीने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाए।

उन्होंने यातायात पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि यातायात पुलिस को ड्रिंक और ड्राईव करने वालों व ब्लैक फिल्म युक्त व बिना न0 प्लेट वाहन मालिकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करतें हुए अधिक से अधिक चालान किए जाए। कानून की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जाए।

श्री अनिल राव आईजी सीआईडी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सर्वोपरि है। हमारा हर संभव ये प्रयास रहें कि महिला विरुद्व अपराध में कमी लाई जा सकें। यदि कोई इस तरह की अपराधिक घटना घटती है तो दोषियों के खिलाफ अधिक से अधिक तकनीकी व साईंटीफिक सबूत जुटाए जाए जिससे कि दोषियों को अदालत से सख्त सजा दिलवाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here