फरीदाबाद पुलिस ने अवैध शराब तस्कर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को ऑटो में रखी 10 पेटी अवैध शराब सहित किया गिरफ्तार

0
366
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा द्वारा सभी थाना और चौकी प्रभारियों को अवैध शराब तस्करी पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिये थे, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी दयालबाग की टीम ने एक आरोपी को ऑटो में 10 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम संजीत है जो दिल्ली के ओखला फेस वन का रहने वाला है।

पुलिस को गुप्त सूत्रों की से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी फरीदाबाद के सूरजकुंड ठेके से ऑटो में शराब भरकर दिल्ली लेकर जाएगा जिसके साथ एक महिला भी शामिल है। यदि ऑटो को चेक किया जाए तो अवैध शराब की बरामदगी की जा सकती है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी की टीम ने दयालबाग चौक पर नाका लगाकर शराब तस्कर को अवैध शराब सहित काबू कर लिया। ऑटो में आरोपी के साथ बैठी आरोपित महिला पुलिस को देखकर पहले ही मौका पाकर फरार हो गई। ऑटो की तलाशी लेने पर उसमें से 10 पेटी अवैध शराब के पव्वे बरामद किए गए जिसमें अंग्रेजी शराब नाइट ब्लू के 96 पव्वे, रेस के 48 पव्वे तथा देशी शराब मोटा के 350 पव्वे शामिल थे। आरोपी से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात उसे हिरासत में ले लिया गया। आरोपी के खिलाफ एक्साइज अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। ऑटो सहित शराब को पुलिस कब्जे में ले लिया गया है। पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी फरीदाबाद से सस्ते दामों पर शराब ले जाकर दिल्ली में सप्लाई करता था जिसमें उसकी एक महिला साथी भी शामिल थी जिसकी पुलिस द्वारा तलाश करके उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here