फरीदाबाद पुलिस ने नशा छोड़ने के प्रति लोगों को किया जागरूक

0
878
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 June 2020 : सहायक पुलिस आयुक्त मुख्याल्य आदर्शदीप ने थाना ओल्ड के ऐरिया मे, वा क्राईम ब्राचं सै० 30 प्रभारी सुरेन्द्र की टीम ने डीसीपी क्राईम मकसुद अहमद के निर्देश पर ऐसीपी क्राईम श्री अनील यादव के मार्ग दर्शन में नशे के प्रति लोगों को जागरूक किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसीपी मुख्यालय आर्दशदीप ने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और इस बुराई से लडऩे के लिए समाज के सभी लोगों को एकजुट होना होगा।

अगर हमारे समाज से नशा खत्म हो जाए तो अपराध पर भी बहुत हद तक लगाम लग सकती हैं।

उन्होंने कहा कि युवा जब नशे का शिकार हो जाता है और नशे की पूर्ति के लिए पैसों का इंतजाम नहीं होता है तो वह नशे की पूर्ति के लिए अपराध की दुनिया में चला जाता है। बच्चों को नशे से बचाना यह प्रत्येक माता-पिता की जिम्मेदारी है। माता पिता एवं परिवारजनों को बच्चों के दोस्तों के समूह के बारे में जानकारी रखनी चाहिए।

एसीपी क्राइम अनिल यादव ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि परिवार में कमाने वाला व्यक्ति जब नशे की चपेट में आ जाता है तो पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है।

परिवार में लड़ाई का भी मुख्य कारण नशा है नशे के कारण पति-पत्नी में झगड़े चलते रहते हैं और कई बार तो झगड़ा इस कदर तक बढ़ जाता है कि एक दूसरे की जान भी ले लेते हैं।

श्री यादव ने कहा कि नशा अपराध एवं रोगों की जड़ है और इस जड़ को उखाड़ फेंकने के लिए समाज के सभी लोगों को आगे आना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here