स्कूल के बच्चो की सुरक्षा के मध्यनजर फरीदाबाद पुलिस ने चलाया अभियान

0
789

Faridabad News : पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैशी के दिशा निर्देश पर बलबीर सिंह ए.सी.पी तिगांव के नेत्रत्व में स्कूल के बच्चो की सुरक्षा के मध्यनजर स्कूल बसों की तकनीकी चैंकिग का अभियान दिनांक 28.11.17 से 04.12.17 तक चलाया गया है।

बलबीर सिंह ए.सी.पी तिगांव ने बताया कि यह अभियान बच्चों की सुरक्षा के मध्यनजर चलाया गया है। अभियान का मुख्य उदेश्य आने वाले समय में धंध (कोहरा) बढ़ जाऐगा जिसके चलते दुर्घटना होने की संभावना होती है। जिसको रोकने के लिए यह अभियान चलाया गया है।

उन्होने बताया कि अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए ए.सी.पी तिगांव ने हरियाणा रोड़वेज को पत्र लिख कर 4 मकेनिक मांगे थे जो हरियाणा रोड़वेज की तरफ से 4 मकेनिक दिए गए है।

ए.सी.पी तिगांव ने बताया कि यह अभियान 12 बजे से 4 बजे के बीच में चलाया जाता है तीन दिन के अभियान में पुलिस अब तक फरीदाबाद बाई-पास रोड़ व झांयसा एरिया में लगभग 250 से 300 बसे तकनीकि रूप से 4 मैकनिको की मदद से चैक की जा चुकी है।

बसों को रास्ते में चैकिंग के लिए रूकवाकर उनकी हवा, ब्रेक, कल्च, एकसीलेटर, गीयर, ब्रेक ऑयल, गीयर ऑयल इत्यादि चैक किए जाते है अगर कोई कमी मिलती है तो स्कूल प्रबंधक को इस बारे बताया जाता है।

अभियान के दौरान ड्राईवर को भी गाईड किया गया है और उनको वर्दी पहन्ने व नेम प्लेट लगाने के साथ-साथ यह भी कहा गया कि बस पर रूट लिखा होना चाहिए।

श्री बलबीर ने बताया कि चैंकिग के दौरान थोडा वक्त लगने की वजह से बच्चो को कोई परेशानी का सामना ना करना पडे इसलिए पानी की बोतल व फ्रूट का भी प्रबंध किया जाता है।

उन्होने बताया कि अभियान खत्म होने के बाद भी अगर बसों मे कोई कमी पाई गई तो स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए जाएगें। यह अभियान सप्ताह से भी ज्यादा चलाया जा सकता है। और आगे भी जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here