फरीदाबाद को 25वें अखिल भारतीय बाल आईसीटी महोत्सव में मिला सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पुरस्कार : उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
503
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 30 अगस्त। उपायुक्त जितेंद्र यादव के कुशल मार्ग दर्शन और प्रेरणा की बदौलत से जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद रितु चौधरी को केंद्रीय शिक्षा प्रौद्योगिकी संस्थान, एनसीईआरटी द्वारा आयोजित 25वें अखिल भारतीय बाल आईसीटी महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। प्रोजेक्ट हेड शिक्षक हरियाणा अतुल कुमार ने बताया कि सम्मान समारोह मुख्य अतिथि मनोज बाजपेयी, गेस्ट ऑफ ऑनर प्रो अशोक ओगरा, और प्रो अमरेंद्र बेहरा (संयुक्त निदेशक, सीआईईटी, एनसीईआरटी) की उपस्थिति में आयोजित किया गया था।

यह पुरस्कार शिक्षा हरियाणा परियोजना के तहत बनाए गए डिजिटल गेम्स और एनिमेटेड वीडियो लेक्चर के लिए दिया गया है। आपको बता दें नगर निगम आयुक्त यशपाल के कुशल मार्ग दर्शन में जिला फरीदाबाद में यह आनलाइन शिक्षा प्रणाली शुरू की गई थी।नगर निगम आयुक्त यशपाल द्वारा दी गई हिदायतों के अनुसार परियोजना की स्थापना के बाद से उनके नेतृत्व और समर्थन के लिए शिक्षा हरियाणा परियोजना को पहले हरियाणा सरकार द्वारा सुशासन पुरस्कार विजेता परियोजना के रूप में मान्यता दी गई है। अब इस पुरस्कार के साथ सीआईईटी, एनसीईआरटी ने शैक्षिक मीडिया पेशेवरों, शिक्षक शिक्षकों, प्रशिक्षु शिक्षकों, शिक्षकों और छात्रों के बीच रचनात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा हरियाणा को यह मान्यता दी है।

काबिल ए गौर है कि इस वर्ष जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी पूरे देश से यह पुरस्कार प्राप्त करने वाली एकमात्र डीईओ हैं। अन्य पुरस्कार विजेताओं में प्रो इंदु कुमार, डीआईसीटी, सीआईईटी, एनसीईआरटी और अन्य प्रतिष्ठित शिक्षाविद शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here