हार्ट पेशेंट का निशुल्क इलाज कर यूनिवर्सल अस्पताल ने स्थापित की मिसाल

0
1457
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 29 Jan 2019 :  इस धरती पर अगर भगवान है तो वह है डाक्टर और ऐसा ही कुछ कर दिखाया है यूनिवर्सल अस्पताल के डाक्टरो की टीम ने जिन्होंने पूरी तरह से निशुल्क हार्ट सर्जरी कर एक बुजुर्ग की जान बचाई। यह जानकारी देते हुए यूनिवर्सल अस्पताल के एमडी डा. शैलेश जैन ने बताया कि हमारे पास एक हामिद हुसई, मल्लापुरी पलवल निवासी बुजुर्ग व्यक्ति आया और उसने अपनी समस्या बतायी जब जांच की गयी तो उसके हार्ट में ब्लाकेज बताये गये जिसके लिए उसका एंजियोप्लास्टिी और एंजियोग्राफी करना बहुत जरूरी था परंतु उसके पास  धन की कोई व्यवस्थ नहीं थी जिस पर उन्होंने अपनी टीम की मुख्य डा. रिति अग्रवाल  सहित डा अमित नायक सहित टीम से विचार विमर्श किया और यह निष्कर्ष निकाला की इस मरीज का निशुल्क इलाज करके इसकी जान बचाई जा सके। क्योकि उस मरीज के पास किसी भी तरह का आय का साधन नहीं था और ऐसे में उसकी हालत काफी नाजुक थी अगर तुंरत ही उसका इलाज नहीं किया जाता तो वह मौत के मुह मे भी चला जाता।
डा. शैलेश जैन, डा. रिति अग्रवाल, डा. अमित नायक सहित टीम रंजन कुमार, मीनू, अनुप्रिया, ललिता, गोपाल सिंह सहित रितू के सहयोग से इस मरीज का एंजियोप्लास्टिी एवं एंजियोग्राफी किया गया और उसके ब्लाकेज खोले गये। उन्होंने बताया कि ब्लाकेज खोलने के अलावा उसमें स्टंट डालने की जरूरत नहीं थी क्योकि मरीज की उम्र काफी ज्यादा था वह इन दोनो इलाज से ही पूरी तरह से स्वस्थ हो गया और एक सप्ताह बाद उसको छुटटी भी दे दी गयी।
हामिद हुसई के परिजनो ने कहा कि डा. शैलेश जैन व डा. रिति अग्रवाल ने जो उनके लिए किया है वह कभी भूल नहीं पायेंगे। उन्होंने कहा कि हमने भगवान तो नहीं देखे है परंतु भगवान के रूप में डा. शैलेश जैन व डा. रिति अग्रवाल को मान लिया है। उन्होंने कहा कि हम बहुत गरीब है और हमने कई अस्पतालों में दिखाया पंरतु किसी ने हमें इस तरह का सलाह व मशविरा कभी नहीं दिया और इधर उधर भगाते रहे तभी किसी ने हमें यूनिवर्सल अस्पताल के बारे में बताया तो हमने यहां डा. शैलेश जैन से मुलाकात की और उन्हें हमारी आर्थिक स्थिति को समझा और हमारा इलाज किया जिसके लिए सदैव उनके आभारी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here