आजादी के अमृत महोत्सव को धूमधाम से मनाएगा हर देशवासी : एडीसी मोहम्मद इमरान रजा

0
515
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 02 अगस्त। आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि जिला फरीदाबाद में 76वें जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिस भी विभाग को जो दायित्व दिया गया उसे निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। सभी विभागों के अधिकारी और अन्य अधिकारी स्वतंत्रता दिवस के लिए मिले दायित्व को गंभीरता से ले। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा आज मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विभाग वार ड्यूटिया सुनिश्चित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिला के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी उपस्थिति अवश्य दर्ज करवानी है। जो भी अधिकारी या कर्मचारी स्वतंत्रता दिवस समारोह में अनुपस्थित रहेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपस में तालमेल बनाकर राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से बेहतर तरीके से मनाने के लिए पूरी तैयारियां सुनिश्चित करें।डीसी जितेन्द्र यादव ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के एक सप्ताह पहले 11 अगस्त से सभी सरकारी, प्राइवेट, इमारतों, घरों, स्कूलों, महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों सहित तमाम बिल्डिंगो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना भी सुनिश्चित करें।

एडीसी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि आगामी 09 व 13 अगस्त तक  परेड की सलामी तथा मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल की जाएंगी। नौ अगस्त से पुलिस लाइन में मार्च पास्ट परेड के लिए रिहर्सल शुरू होंगे। और 13 अगस्त को फुल ड्रेस स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल सेक्टर-12  हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। पार्किंग, वेलकम गेट, परेड की सलामी, मार्च पास्ट के लिए पुलिस विभाग और इसके लिए रिहर्सल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जिला शिक्षा अधिकारी व डीआईपीआरओ को जिम्मेदारियां सौंपी गई। वीरांगनाओं तथा स्वतंत्रता सेनानियों के लिए जिला रेडक्रॉस और जिला सैनिक बोर्ड तालमेल बनाकर कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करें। रिहर्सल के दौरान एंबुलेंस की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग और साफ-सफाई की व्यवस्था एमसीएफ द्वारा की जाएगी।

बैठक में सीटीएम नसीब कुमार, एसडीएम परमजीत चहल, तहसीलदार नेहा सहारन  सहित तमाम विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here