विशेष प्रचार अभियान के तहत कलाकारों ने प्रस्तुत किये कार्यक्रम

0
684
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 18 June 2019 : जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कम उप निदेशक नीरज कुमार ने बताया कि विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो के निर्देशानुसार व उपायुक्त अतुल द्विवेदी के मार्गदर्शन में विभाग के कलाकार जिला के गांवों और शहर की कालोनियों में विशेष प्रचार अभियान चलाकर लोगों को उन सभी योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं, जिनसे वे लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही कलाकारों द्वारा आमजन को इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए भी प्रेरित भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 3 जुलाई तक जिला के सभी गांवों तथा शहर की कालोनियों को विशेष प्रचार अभियान के तहत कवर किया जाएगा और लोगों तक सरकार की योजनाओं की जानकारियां पहुंचाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की प्रचार टीमों द्वारा विशेष प्रचार अभियान के तहत गांवों और फरीदाबाद शहर की कालोनियों में प्रचार टीमें जाकर प्रदेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं, कार्यक्रमों व साढ़े चार साल की उपलब्धियों से लोगों को गीतों के माध्यम अनन्दित करके जानकारी दे रही है ।विशेष के दौरान प्रचार नियमित व अनुबंध आधार पर रखी गई है।

इसी कड़ी में कलाकारों ने मंगलवार को जिला के सभी खंडों के विभिन्न गांवों तथा शहर की कालोनियों में जाकर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रचार अभियान चलाया। प्रचार अभियान के दौरान कलाकार प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, ई-रजिस्ट्री, ऑनलाइन स्थानांतरण योजना, फसल बीमा योजना, उज्ज्वला योजना, आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना, किसान सम्मान योजना, श्रमिक योजना सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ सामाजिक योजनाओं की भी जानकारी दी जा रही है। कलाकारों द्वारा गीतों, भजनों, रागनियों के माध्यम से ग्रामीणों को मनोरंजक करके यह जानकारियां दी जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here