शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा मेरे राजनीतिक गुरू : कैप्टन अभिमन्यु

0
1255
Spread the love
Spread the love

Mahendergarh News, 10 Nov 2018 : ‘शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा मेरे राजनीतिक गुरू हैं। राजनीति के गुर मैंने रामबिलास शर्मा से ही सीखे हैं। यह बात वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने शिक्षा मंत्री के सतनाली स्थित आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कही। इस मौके पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कैप्टन अभिमन्यु का शॉल ओढाकर जोरदार स्वागत किया। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा आज वे राजनीति में जिस मुकाम पर पहुंचे हैं ,उसके पीछे रामबिलास शर्मा का ही हाथ रहा है। उन्होंने कहा श्री शर्मा में अपार संगठन शक्ति है। इसिलिए आज उनकी अटक से कटक तथा काश्मीर से कन्याकुमारी तक पहचान बनी हुई है। उन्होंने कहा किश्री शर्मा ने हरियाणा में पार्टी को खड़ा करने में अपना जीवन लगा दिया । हरियाणा सरकार के गठन में उनके योगदान को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने यह भी कहा रामबिलास शर्मा ने अनेकों अवसरों पर राजनीतिक विष पीया है। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी अपना धैर्य नहीं खोया। उन्होंने पार्टी कार्यकताओं से रामबिलास शर्मा के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए आह्वान किया। इस अवसर पर श्री शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ होते हैं। कार्यकर्ता ही उनकी राजनीतिक ताकत है। उन्होंने कहा कि वे भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत के आधार पर यह दावा कर सकते हैं कि राजस्थान, मघ्यप्रदेश तथा छतीसगढ़ में पुन: भाजपा सरकारें बनेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में पार्टी कभी हार का सामना नहीं कर सकती।
इसके बाद श्री शर्मा व कैप्टन अभिमन्यु महेन्द्रगढ़ के निकट गांव बलाना में स्थित आरपीएस शिक्षण संस्थान में पहुंचे जहां पर उन्होंने सीबीएसई के नैशनल फुटबाल प्रतियोगिता का हवा में गुब्बारें छोड़ कर शुभारंभ किया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा की वे खेल को खेल की भावना से खेलें उन्होंने कहा की खेलों में हार जीत होती रहती है इसलिए हारने वाली टीम को अपना धैैर्य नहीं खोना चाहीए बल्कि अपनी कमियों से सीख लेकर आगें के लिए सुधार करें। इस प्रतियोगिता में भारत की 44 और सीबीएससी की विदेशों में सिथ्त शाखाओं से 6 टीमें भाग ले रही है। शिक्षा मंत्री ने अपने ऐछिक कोटे से पांच लाख रूपये का अनुदान खिलाड़ियों को देने की घोषना की। इस अवसर पर वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करा रही है। उसी के बल पर आज हरियाणा के खिलाड़ी राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय सतर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है। इस दौरान आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव ने बाहर से आए सभी खिलाड़ियों का आरपीएस खेल प्रांगण में स्वागत करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि पहली बार राष्ट्र व अन्तरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी महेंद्रगढ़ में खेलने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आज आमजन के विश्वास के बल पर ही आरपीएस ग्रुप आगे बढ़ रहा है तथा विभिन्न क्षेत्र में महेंद्रगढ़ की प्रतिभाएं अव्वल स्थान पर है।

आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने भी सभी बच्चों को बधाई देते हुए अच्छी प्रकार से खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। ये रहे उपस्थित इस मौके पर शिक्षा मंत्री के पुत्र गौतम शर्मा ऐड़वोकेट,कॉआपरेटिव बैंक के चेयरमैन कंवर सिंह यादव, मार्केट कमेटी के चेयरमैन डालू सिंह, डीईओ बिजेन्द्र सिंह श्योराण, डीईईओ अजीत सिंह, एडवोकेट नरेन्द्र राव, आपीएस ग्रुप के सीईओ इंजी मनीष राव, आरपीएस कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉ. देवेन्द्र यादव, डायरेक्टर महेश कुमार, प्राचार्या सरिता वी सिंह, प्रवक्ता धर्मेश कौशिक, कनीना नपा के चेयरमैन सतीश जेलदार, पूर्व प्रधान राजेन्द्र लोढा, बीआर संस्थान के चेयरमैन हरीश भारद्वाज, प्रमोद शास्त्री, कैलाश पाली, विक्की खुड़ाना,ललित तंवर एडवोकेट, विक्रम डुलाना, डीएसपी सतेन्द्र यादव, आरपीएस ग्रुप के सभी संस्थानों के प्राचार्य, शिक्षक, बच्चों के अभिभावक सहित विभिन्न गांवों के सरपंच व ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here