शिक्षा ही वो धरोहर है जिसे कोई बांट नहीं सकता: सत्या भल्ला

0
2008
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : एन.एच.1, बी ब्लॉक स्थित हनुमान मंदिर के प्रागंण में मूर्ति स्थापना दिवस बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। स्थापना दिवस पर माता की चौकी के उपरांत भंडारे का आयोजन किया गया। इस पावन मौके पर श्रीमती सत्या भल्ला (मुख्य संरक्षिका) मानव रचना इंस्टीटयूशन एवं विशिष्ठ अतिथि ए.सी चौधरी (पूर्व कैबिनेट मंत्री) हरियाणा सरकार व मदन मोहन कथूरिया, पी.एल दुआ (दुआ इण्डस्ट्रीज) प्रवेश कुमार विशेष तौर पर उपस्थित थे।

इस अवसर पर मुख्यअतिथि सत्या भल्ला ने श्री सनातन धर्म सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विधार्थियों के लिए 16 कम्पयूटर दान में दिए और लैब का शुभारंभ किया।

इस मौके पर सत्या भल्ला ने विधार्थियों को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि शिक्षा के माध्यम से विधार्थी हर मुकाम को छु सकता है शिक्षा ही वो धरोहर है जिसे कोई बांट नहीं सकता। इसलिए बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए और आज के युग में कम्पयूटर वह साधन है जिसके माध्यम से घर बैठे हर जानकारी आसानी से ले सकते हैं। पूर्व केबिनेट मंत्री ए.सी. चौधरी ने कहा कि शिक्षा के द्वारा ही मनुष्य की आंखे खुलती है और आज शिक्षा की नई नई पद्धती से शिक्षा औश्र आसान हो गई है वैसे भी फरीदाबाद शिक्षा का हब बनता जा रहा है। कार्यक्रम में रोहित कपूर एंड पार्टी द्वारा शिक्षाप्रद भजन एंव सुंदर -सुंदर झांकियां प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर दल ने निवेदक पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, सरपरस्त आशानंद सेठी, सोहन लाल कुमार, कृष्ण गोपाल कुमार,श्रवण थापर, मंदरि प्रबंधक मनोहर नागपाल, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र अरोड़ा, दलपति विजय कंठा, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार भंडारी, हरीश माटा, संजय वधवा सहित दर्जनों लोगों ने कार्यक्रम को स$फल बनाने में अपना अहम सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here