सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया पृथ्वी दिवस

0
1906
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 April 2019 : दयाल बाग स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में ‘पृथ्वी दिवस’ के अवसर पर विद्यार्थियों ने हर्षोल्लास के साथ विविध गतिविधियां की। इन गतिविधियों को कराने का मुख्य उददेश्ये पर्यावरण संरक्षण के लिए और पृथ्वी को बचाए रखने के लिए नवपीढ़ी को जागरूक करना था।

स्कूल के प्राइमरी विंग के विद्यार्थियों ने ‘इको फ्रैंडली पैकेट’ तथा वेस्ट चीज़ो से प्रयोग में लाई जाने वाली वस्तुए बनाई। जूनियर विंग के विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाण्डेयके साथ स्कूल परिसर में ‘वृक्षारोपण’ किया और शपथ ग्रहण की वह ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएँगे और उनकी नियम से देखभाल करेंगे। सीनियर विंग के बच्चों ने पोस्टर व ग्लोब बनाकर आने वाले स्थिति से अवगत करते हुए भूमि संरक्षण के उपाए सुझाये।

इस अवसर पर सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक व वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सत्येंद्र भड़ाना जी ने बच्चों द्वारा की गयी गतिविधियों की सराहना करते हुए तथा बच्चों का पर्यावरण संकट की ओर ध्यान आकर्षित किया और बताया कि हमें अपनी धरती माता को बचाने के लिए ऐसे प्रयास सदैव करने चाहिए। हम सब को प्रत्येक दिन ‘ पृथ्वी दिवस’ के रूप में ही मनाना चाहिए।

इसके उपरांत स्कूल कि प्रधानाचार्या मधु पाण्डेय ने बच्चों के उत्साह कि प्रशंसा करते हुए उनके द्वारा व बनाये गए पोस्टर ग्लोब आदि की सराहना की तथा बच्चों को हमेशा धरती माँ को साफ़ सुथरा रखने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here