कालका पब्लिक स्कूल से 12 अगस्त को होगा डुअलथॉन का आयोजन

0
1560
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : कालका पब्लिक स्कूल, लेडीज क्लब, सर्व फाउंडेशन मिलकर मैराथन दौड़ व साइक्लोथॉन का आयोजन रविवार को करने की घोषणा की है। सेक्टर-20बी स्थित एक निजी होटल में आयोजित की गई प्रेसवार्ता के दौरान स्कूल प्रबंधन की तरफ से इसकी जानकारी दी गई। प्रैसवार्ता में उन्होंने बताया कि दौड़ लगाकर लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करेंगे, तो वहीं पौधे लगाकर पर्यावरण बचाओ का संदेश देंगे।

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर-76 स्थित कालका पब्लिक स्कूल की ओर से डुअलथॉन कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसके तहत साइक्लोथॉन और मैराथन दौड़ गतिविधियों में शहरवासी हिस्सा लेंगे। स्कूल की संचालिका मोनिका मल्होत्रा ने बताया कि डेकाथलॉन और फरीदाबाद लेडीज क्लब के साथ मिलकर 12 अगस्त को दौड़ का आयोजन होगा। इसमें स्कूल के बच्चों के साथ दिल्ली-एनसीआर से लोग हिस्सा लेंगे। ऑनलाइन, ऑफलाइन और मिस कॉल के जरिए पंजीकरण प्रक्रिया 10 अगस्त तक चलेगी। साइक्लोथॉन और मैराथन दौड़ के जरिए शहरवासियों को जागरूक करना ही मकसद है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी इसमें हिस्सा लेंंगे।

मुख्याथिति के तौर पर विक्रम कपूर आई पी एस, डिप्टी कमिश्नर, शिवानी मलेठिया और एम.एम शशि जैसे कई प्रितिष्ठित व्यक्तित्व इस अवसर पर कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसलिए हमे आशा है कि ड्युलथान आदर्श वाक्य के साथ एक बड़ी सफलता साबित होगी।

मैं सबसे मजबूत नहीं हो सकता
मैं सबसे तेज़ नहीं हो सकता
लेकिन, अगर मैं अपनी सबसे
कठिन कोशिश नहीं कर रहा हूँ
तो मैं शपित हो सकता हूँ

डेकाथलॉन से जुड़े प्रशांत ने बताया कि इस दौड़ के लिए कई स्कूलों को निमंत्रण भेजा गया था। वहीं युवाओं को फेसबुक और इंस्टाग्राम से जोड़ा जा रहा है। अभी तक 12 सौ से ज्यादा पंजीकरण हो चुके हैं। कार्यक्रम में मैराथन के बाद सभी साइकल दौड़ होगी। मोना बख्शी ने बताया कि कार्यक्रम के बाद संभार्य फाउंडेशन की ओर से योग, एरोबिक्स, जुंबा और लोकनृत्य की प्रस्तुति भी दी जाएगी। मैराथन 08 से 12 आयुवर्ग में 02 किलोमीटर तथा 12 से 14 आयुवर्ग 03 किलोमीटर और 14 साल से ऊपर 05 किलोमीटर। साइकिल दौड़ 15 किलोमीटर होगी। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लोग पंजीकरण इस नंबर 9643443345 पर करवा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here