डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाली गाड़ी का नारियल फोड़कर उद्घाटन किया

0
928
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 15 Jan 2021 : नगर निगम के निगमायुक्त यशपाल यादव ने ह्यूमन काइंड फाउडेंशन की अध्यक्षा मोनिका शर्मा तथा उनकी टीम के साथ आज एचएच-5 की मार्किट में डोर टू डोर कूड़ा कलैक्शन करने वाली गाड़ी का नारियल फोड़कर उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त इन्द्रजीत कुलडिय़ा भी मौजूद थे। नगर निगम के आयुक्त यशपाल यादव ने हयूमन काइंड फाउंडेशन की अध्यक्ष और वांलिएंटर द्वारा उठाए गए इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा भी की।

निगमायुक्त यशपाल यादव ने एच.एच.-5 के दुकानदारों को बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत गीला व सूखा कचरा अलग-अलग इकटठा करने की योजना नगर निगम द्वारा चलाई हुई है। उन्होंने समस्त दुकानदारों से इस योजना में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील की और सूखे कचरे के लिए नीले रंग का डस्टबीन तथा गीले कचरे के लिए हरे रंग के डस्टबीन का प्रयोग करने को कहा।

हयूमन काइंड फाउडेशन की अध्यक्षा मोनिका शर्मा ने मार्किट के दुकानदारों को बताया कि वह प्रतिदिन अपना गीला और सूखा कचरा अलग-अलग इकटठा करें और कूड़े की गाड़ी प्रतिदिन आएगी और कूड़ा उठाएगी तथा सेक्टर-21 के प्लांट में लेकर हाउस कीपिंग स्टाफ द्वारा प्रतिदिन क पोस्ट खाद बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जो दुकानदार प्रतिदिन गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग एकत्रित करके कूड़े की गाडिय़ों मे डालेगा उसको एनजीओ की तरफ से मु त खाद वितरित की जाएगी जिसका उपयोग वह अपने घरों तथा आसपास लगे पेड़-पौधों के लिए कर सकते है। उन्होंने बताया कि गीले व सूखे कचरे द्वारा मैनुअल खाद बनाने की प्रक्रिया का यह अभियान हमने नगर निगम के आयुक्त और अतिरिक्त निगमायुक्त के सहयोग से पहले सेक्टर-87 में पीयूष हाईट सोसायटी में भी किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here