शरीर में रोग से घबराए नहीं बल्कि एम्युनिटी पावर बढाए: एडीसी सतबीर मान

0
460
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 09 दिसंबर। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि शरीर में रोग से घबराएं नहीं बल्कि शरीर एम्युनिटी पावर बढाए। ताकि रोग अपने आप शरीर से बाहर चला जाए।

एडीसी सतबीर मान आज वीरवार को राजस्थान भवन मे जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा टीबी के मरीजों को प्रोटीन डाइट डिस्ट्रीब्यूशन का कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर गंगा शंकर मिश्रा ने शिरकत की जिला रेड क्रॉस सोसाइटी संस्था के द्वारा 125 लोगों को टीवी प्रोटीन डाइट डिस्ट्रीब्यूशन किया गया है।

एडीसी ने कहा कि प्रशासन द्वारा समाज में समरसता बनी रहे इसको देखते हुए भविष्य में भी इस प्रकार की कभी आवश्यकता होती है तो निरंतर सहयोग का आश्वासन दिया। अतिरिक्त उपायुक्त सतवीर मान ने बताया जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से निरंतर लोगों को सहयोग किया जा रहा है, उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए बोला कि इस बीमारी से बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है, केवल एक विशेष ध्यान रखने की जरूरत है समय पर अपनी दवाई ले बीच में से बंद ना करें। सावधानी में ही सुरक्षा है। इससे शरीर में एमुनीटी पावर बढती है।

विशिष्ट अतिथि गंगा शंकर मिश्र ने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा समय-समय पर टीबी के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जब भी समाज को किसी चीज की आवश्यकता होती है जिला रेड क्रॉस सोसाइटी सदैव अपनी पूरी तत्परता के साथ में लोगों को सहयोग करने के लिए लगी रहती है।

रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने कहा कि फरीदाबाद में सोसायटी द्वारा टीबी के मरीजों को समय-समय पर प्रोटीन डाइट स्टेशन एवं उसके प्रति जागरूक किया जा रहा है। जिसमें सामाजिक संगठनों का भी हमें विशेष सहयोग प्राप्त होता रहता है। मंच का संचालन उप अधीक्षक रेड क्रॉस पुरुषोत्तम सैनी के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में

इस अवसर पर रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, इंडियन ऑयल महाप्रबंधक ज्ञानेश कुमार, भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ जिला संयोजक विमल खंडेलवाल, टीबी प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मधु भाटिया, डॉक्टर एमपी सिंह, जिला प्रशिक्षण अधिकारी जितेन शर्मा, प्रवीण शर्मा, डीएम शर्मा, प्रेम, रानी, मधुसूदन माटोलिया, एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here