दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा मयूर विहार में कथा से पूर्व विधिवत भूमि पूजन का आयोजन

0
1339
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 20 Nov 2019 : दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का भव्य आयोजन 22 से 28 नवम्बर तक बाल भवन पब्लिक स्कूल, मयूर विहार, फेज़-2, दिल्ली में किया जाएगा!संस्थान द्वारा समारोह स्थल पर श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ के उपलक्ष्य में विधिवत रूप से भूमि पूजनकर शुभारंभ किया गया! पंडाल में 15 हज़ार से ज्यादा भक्तजन बैठकर कथा का आनंद ले सकेंगे! पंडाल में कथा को देखने व सुनने के लिए एलईडी लगाई गई है!

सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या कथा व्यास साध्वी वैष्णवी भारती जी अपनी ओजस्वी वाणी से कथा का वाचन करेगी। भागवत कथा का शुभारंभ भव्य कलश यात्रा से किया जाएगा जो आगामी 21नवंबर को प्रातः 8 बजेनिकाली जाएगी! जो कथास्थल से मयूर विहार के आस पास की कॉलोनी से होती हुई वापिस कथा स्थल पर पहुंचेगी! इस कलश यात्रा में 3100 श्रद्धालुगण जिसमेंकलशधारी महिलाएं, युवा, ईश्वर उपासक, भगवान श्री कृष्ण की विशाल प्रतिमा एवं श्री आशुतोष महाराज की प्रतिमा वाला भव्य रथ और विभिन्न झांकियां सहित सहभागी बनेगे।इस भव्य कलश यात्रा की गाजे-बाजे के साथ निकालने की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। कथा को लेकर कथा क्षेत्र के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों से भी श्रद्धालुजनों से संपर्क व प्रचार प्रसार जारी है।

रोजाना सायं 5:30 बजे से रात्रि 9:30 बजे तक भागवत कथा के अध्यात्मिक रहस्यों को कथा व्यास द्वारा श्रद्धालुओं के समक्ष रखा जाएगा!गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी के दिशा-निर्देशन में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान विभिन्न सामाजिक एवं आध्यात्मिक गतिविधियों द्वारा समाज उत्थान एवं विश्व शांति के लक्ष्य को पूर्ण करने में निष्काम भाव से संलग्न है। यह विलक्षण कथा संस्थान के सम्पूर्ण शिक्षा कार्यक्रम “मंथन” के सहायतार्थ कराई जा रही है! भागवत कथा के माध्यम से लोगों को अध्यात्म से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा ताकि लोग ईश्वर की शाश्वत भक्ति से जुड़ कर अपने जीवन का कल्याण कर सके!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here