जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोविड-19 के बचाव के लिए कर रहा है बेहतर कार्य

0
1255
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 11 July 2020 : जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन दीपक गुप्ता की अध्यक्षता में और सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे के मार्ग दर्शन में कोविड-19 के बचाव के लिए सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा मास्क और सैनिटाइजर का वितरण, आयुष विभाग द्वारा तैयार किया गया काढा और होमियोपैथिक दवाओं का वितरण तथा पौधारोपण अभियान व कोविड-19 के बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

यह जानकारी देते हुए सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता की कुशल अध्यक्षता में सामाजिक उत्थान के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार बेहतर तरीके से कार्य को क्रियान्वित किया जा रहा है ।
एक प्राधिकरण है।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता रविंदर गुप्ता, राजिंदर गौतम, रामबीर तंवर, ओम प्रकाश सैनी, शिव कुमार इन कार्यक्रमों को बेहतर तरीके से क्रियान्वित कर रहे हैं । अधिवक्ताओं ने सेल टैक्स और एक्साइज विभाग के कार्यालय में काम कर रहे लोगों को स्थानीय सेक्टर 12 में गत दिवस मास्क और सनेटाइजर वितरित किए।

उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं की टीम ने वहां के लोगों को बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग नहीं कर रहा हो तो उसे 500 का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। इसके अलावा किसी को भी नकाब पहनने पर या सार्वजनिक क्षेत्र में थूकने वाले व्यक्ति पर भी यह जुर्माना लगाया जाएगा।

उन्होंने एहतियाती उपायों जैसे कि दो गज की दूरी बनाए रखने, सोसल डिस्टैन्स, नियमित रूप से साबुन से हाथ धोना, यदि संभव हो तो अपने हाथों को सैनिटाइज़र से साफ रखना, सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना बारे भी विस्तार पूर्वक जानकारी देकर लोगों को जागरूक किया।

उन्होंने आगे बताया कि आयुष्मान दवाओं और आयुष काढा के नियमित इस्तेमाल करने पर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए उपयोग करें। लोगों को सलाह दी गई कि वे स्वस्थ रहने के लिए गर्म पानी पिएं।

लोगों को सरकार द्वारा उनके लिए शुरू की गई वित्तीय पैकेज योजनाओं के बारे में बताया गया और यह भी बताया गया कि वे किसी भी मदद की जरूरत होने पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर – 01292261898 पर संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि आयुष काढा और होम्योपैथिक दवाओं का वितरण भी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ताओ ने सेक्टर 29 में लोगों को प्रदान किया गया। जिसके नियमित उपयोग करने पर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में उनकी रोग प्रतिरोधक प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और उन्हें स्वस्थ रहने के लिए सहायता करता है।

पैनल अधिवक्ताओ द्वारा सैनिक कालोनी में पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here