पुलिस महानिदेशक हरियाणा ने सदर थाना बल्लभगढ़ के नवनिर्मित भवन का किया उद्घाटन

0
2046
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : माननीय श्री बलजीत सिंह संधू पुलिस महानिदेशक हरियाणा ने आज सदर थाना बल्लभगढ़ के नवनिर्मित भवन का आईएमटी चंदावली में उद्घाटन किया।

इस मौके पर हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री ए के ढुल के अलावा पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो , डीसीपी क्राइम श्री सुखबीर सिंह, डीसीपी सेंट्रल श्री भूपेंद्र सिंह, हरियाणा हाउसिंग कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर, SDM बल्लभगढ़ श्री अमरदीप जैन, एस के शर्मा देश के जाने-माने राष्ट्रीय कवि श्री दिनेश रघुवंशी के अलावा 85 गांव के पंच सरपंच और और सम्मानित मीडिया के सदस्य मौजूद रहे।

माननीय मुख्य अतिथि श्री बलजीत सिंह संधू को सभी पंच सरपंचो ने फूल व बुके देकर स्वागत किया।

माननीय मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर थाने के प्रांगण में पौधारोपण किया। श्री ए के ढुल और पुलिस आयुक्त महोदय ने भी पेड़ लगाए। मुख्य अतिथि महोदय ने रिबन काटकर बिल्डिंग का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि महोदय ने अपने संबोधन में सभी लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मेरा फरीदाबाद से विशेष लगाव रहा है मेरी पहली पोस्टिंग फरीदाबाद में हुई थी फरीदाबाद के लोग बहुत प्रेमी है।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि “सेवा- सुरक्षा -सहयोग” एक पुलिस का नारा है। इसमें सेवा और सुरक्षा हम करेंगे, सहयोग आप लोग जनता करेगी जिससे कि हम क्राइम पर कंट्रोल कर सके ।
आजकल छोटी बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं जिसमें ज्यादातर जान पहचान घर परिवार या आसपास के लोग होते हैं यह एक सामाजिक बुराई है इसको हम सामाजिक और कानूनी तौर पर निपटेंगे।

उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर कि फरीदाबाद में पुलिस की कमी है कहां की फरीदाबाद को जल्द ही 550 कांस्टेबलों दिए जाएंगे। महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराध पर हम 1000 महिला पुलिस कर्मी भर्ती कर रहे हैं जो 1 साल के अंदर ट्रेनिंग करके तैयार हो जाएंगे। अनुसंधान अधिकारियों की कमी पड़ रही है जिसके लिए हम 400 सब इंस्पेक्टर भर्ती कर रहे हैं। अभी फिलहाल रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को इंवेस्टिगेशन अधिकारी के रूप में 1 साल के लिए नियुक्त किया गया है।

उन्होंने गांव से आए हुए हम सरपंचों से कहा कि आप क्राइम कंट्रोल में पुलिस का सहयोग करें और फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो इस काम को बखूबी निभा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद का क्राइम खत्म करने के लिए अमिताभ सिंह ढिल्लो सबसे उपयुक्त है ।
मुख्य अतिथि महोदय ने चंदावली गांव की महिला सरपंच को भी सम्मानित किया और उनकी तारीफ की। महिला सरपंच ने गांव में डेढ़ सौ सीसी टीवी कैमरा से लगवाएं हैं जिससे गांव क्राइम फ्री रह सके।
उन्होंने पुलिस का सहयोग करने वाले स्टार वायर कंपनी केसरी गोयल को भी सम्मानित किया जिन्होंने फरीदाबाद पुलिस को 50 बुलेट प्रूफ जैकेट दी हैं। राष्ट्रीय कवि दिनेश रघुवंशी व आर एस ओ श्री एस के शर्मा व अन्य सरपंचों को भी स्मृति चिन्ह और पेड़ देकर कर सम्मानित किया।
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में भी साइबर थाना खोला जाएगा। फरीदाबाद में पुलिस की कमी पूरी हो जाएगी इसके अलावा 150 एसपीओ (एक्स सर्विसमैन) केवल ट्रैफिक के लिए कर रहे हैं।
हरियाणा के पंचकूला में स्थापित किया जा रहा केंद्रीय कन्ट्रोल रूम और 650 गाड़ियां भी खरीदी जा रही हैं, इसमें हर थाने में होंगी 2 पीसीआर। जल्द ही कण्ट्रोल रूम से फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस को जोड़ा जाएगा।

पीड़ित व्यक्ति कंट्रोल रूम को सूचना देंगे तो यह पंचकूला स्थित पुलिस कंट्रोल रूम मे सिधी सूचना जाएगी ,जहां पर सारा रिकॉर्ड होगा और वहां से संबंधित जिला यूनिट की पीसीआर को निर्देश दिए जाएंगे और पीसीआर पीड़ितों की सुनवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here