जिला स्थित अमृता अस्पताल में उपायुक्त विक्रम ने ‘अमृता-संकल्प जनरल ड्यूटी असिस्टेंट ट्रेनिंग सेंटर’ का किया उद्घाटन

0
512
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 28 सितंबर। ‘अमृता-संकल्प जनरल ड्यूटी असिस्टेंट ट्रेनिंग सेंटर’- का उद्घाटन आज फरीदाबाद के अमृता अस्पताल में फरीदाबाद के जिला उपायुक्त विक्रम सिंह द्वारा किया गया इस सेंटर का उद्घाटन  माता अमृतानंदमयी मठ के उपाध्यक्ष एवम  अमृता विश्व विद्यापीठम के अध्यक्ष पूजनीय  स्वामी अमृतस्वरुपानंद पुरी जी की गरिमामयी उपस्थित में किया गया । इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा और भाजपा नेता श्री टिपर चंद शर्मा भी उपस्थित थे।

यह केंद्र पूरी तरह सुसज्जित व्यावहारिक और डिजिटल लर्निंग लैब में जनरल ड्यूटी असिस्टेंट (जीडीए) प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करेगा। पाठ्यक्रम छात्रों को 210 घंटे का जीवन कौशल प्रशिक्षण भी प्रदान करेगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वामी निजामृतानंद पूरी जी ने कहा, “जिस तरह एक मां अपने बच्चे की देखभाल करती है, उसी तरह अम्मा भी यह सुनिश्चित करती है कि उसके सभी बच्चे ना केवल स्वस्थ हों बल्कि अच्छी तरह से पोषित  हों। यह केंद्र  ग्रामीण महिलाओं को सशक्त और रोजगार परक बनाने में भी मील का पत्थर साबित होगा।

फरीदाबाद के जिलाउपायुक्त  विक्रम सिंह ने कहा अमृता अस्पताल की शुरुआत  उत्तर भारत  लिए एक ‘गेम चेंजर’ है इससे इस  क्षेत्र के लोगो को काफी लाभ मिलेंगें।

इस केंद्र में दो अनुभवी प्रशिक्षक होंगे । 35-35  छात्रों के दो बैचों होंगे । कक्षाएं सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चलेंगी। निकट भविष्य में, यह केंद्र एनएसडीसी द्वारा निर्धारित गृह स्वास्थ्य सहयोगी प्रमाणन पाठ्यक्रम भी प्रदान करेंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here