डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कि दो एकड से कम रजिस्ट्रियों की रिपोर्ट तलब : जेजेपी नेता माणिक मोहन शर्मा

0
929
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 18 Dec 2020 : युवा जेजेपी नेता एवं अधिवक्ता माणिक मोहन शर्मा ने बताया कि हमारे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जी ने पिछले दिनों एक एकड से अधिक व दो एकड से कम क्षेत्र वाली उन रजिस्ट्रियों की रिपोर्ट तलब की है जिनके एक से अधिक भागीदारों के नाम रजिस्ट्रियां की गई है।

शहरी स्थानीय विभाग तथा नगर योजनाकार विभाग के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में मैपिंग का कार्य दिसंबर माह के अंत तक पूरा करें तथा 28 फरवरी तक इन सभी प्रोपर्टी की आईडी फीड करें ताकि नए सिस्टम के तहत हो रही जमीन की रजिस्ट्री में नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। युवा जेजेपी नेता एवं अधिवक्ता माणिक मोहन शर्मा ने बताया कि डीसी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में विशेषकर शहरों के साथ लगती जमीन पर एक से दो एकड़ तक की जमीन की उन रजिस्ट्री की रिपोर्ट तैयार करें जिनमें कई-कई साझेदार हैं। अगर ये साझेदार खून के रिस्ते में नहीं हैं तो इसकी रिपोर्ट तैयार करके मुख्यालय भेजी जाएगी। अगर रजिस्ट्री के संबंध में कोई तकनीकी दिक्कत आ रही हैं तो इस संबंध में मुख्यालय पर आज ही पत्र भेजा जाए।

युवा नेता ने बताया कि उन्होंने कहा कि नए सिस्टम के तहत हो रही रजिस्ट्री में अधिक स्पष्टता है। शुरू में कुछ परेशानियां हो सकती हैं लेकिन धीरे-धीरे यह गति पकड़ रहा है।

युवा जेजेपी नेता ने बताया कि डीसी ने कहा कि अब नगर योजनाकार विभाग द्वारा एनओसी देने के दिए 30 की बजाए 15 दिन का समय दिया जाएगा। इस अवधि में अगर एनओसी नहीं जारी होती है तो डिम्ड एनओसी समझी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब शहरों में कोई भी प्रोपर्टी पिछला बकाया टैक्स अदा किए बिना नहीं बेची जा सकेगी। प्रोपर्टी बेचने से पहले उसे बकाया टैक्स अदा करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here