हरियाणा बन्द को सफल करके व्यापारी सरकार की चूलें हिलाने का कार्य करें : देवेन्द्र चौहान

0
1236
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हरियाणा बन्द को सफल करके व्यापारी सरकार की चूलें हिलाने का कार्य करें, यह बात इनैलो के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान व बसपा के जिला अध्यक्ष रतीराम ने फरीदाबाद की जनता से अपील करते हुए कही। उन्होंने बन्द को सफल बनाने के लिए आज इनैलो व बसपा के कार्यकर्ताओं की अलग-अलग क्षेत्रों में जिम्मेदारी लगाते हुए कहा कि बन्द को शांतिपूर्ण सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा पार्टी ने जनहित मुद्दों व एसवाईएल नहर निर्माण के पक्ष में 8 सितम्बर 2018 को हरियाणा बंद करने का आहवान किया है। चौ. ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व की सरकार के समय 15 जनवरी 2002 को सर्वोच्च न्यायालय ने हरियाणा के पक्ष में फैसला सुनाकर पंजाब सरकार को एसवाईएल नहर निर्माण करने के आदेश दिलवाए। लेकिन भूपेन्द्र सिंह हूडा की सरकार ने अपने 10 साल के शासन के दौरान न्यायालय में ठीक से पैरवी नही की। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष चौ. अभय सिंह चौटाला जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी से नहर निर्माण के लिए दिल्ली में मिले। दिल्ली में प्रदर्शन करते हुए इनैलो कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठियां बरसाई। नेता प्रतिपक्ष व जलयुद्ध नेता चौ. अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में 1 मई 2018 से 17 जुलाई 2018 तक जेल भरो आंदोलन में लाखों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी। सर्वप्रथम यह बताना तर्कसंगत होगा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वे जीएसटी का विरोध करते थे परंतु प्रधानमंत्री बनते ही सर्वप्रथम जीएसटी लागू किया। देश भर के व्यापारियों ने जीएसटी को काला कानून बताया है। जीएसटी में ऐसे प्रावधान किए गए हैं जो व्यापारियों को मुसीबत में डालने वाले हैं। जीएसटी का कृषि पर भी सबसे ज्यादा प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। सरकार ने खाद, कीटनाशक दवाइयों पर जीएसटी लगाकर किसानों की फसल का लागत मूल्य बढ़ाने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के अचानक फैसले ने देश में अफरातफरी का माहौल बना दिया। भाजपा सरकार ने कालधेन और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नोटबंदी जैसा कदम उठाया। आज तक न तो कालाधन वापस आया और न ही भ्रष्टाचार खत्म हुआ। देशभर में लगभग 80 से ज्यादा लोगों ने एटीएम और बैंकों के बाहर लगी लंबी कतारों में अपनी जान गंवाई हैं। नोटबंदी के कारण छोटे उद्योगों, व्यापारियों का व्यापार चौपट हो गया। सरे आम व्यापारियों को बदमाशों के द्वारा धमकी दी जारी हैं और सरकार हाथ पे हाथ रखक विश्वस्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी आने से पहले पेट्रोल पर वैट की दर 20 प्रतिशत व डीजल पर 11.5 प्रतिशत। भाजपा सरकार ने बढ़ाकर पेट्रोल पर 25 प्रतिशत और डीजल पर लगभग 17 प्रतिशत और सरचार्ज 12.7 प्रतिशत लगा दिया। वर्ष 2014 में पेट्रोल की दर लगभग 71 रुपये और डीजल लगभग 55 रुपये प्रति लीटर थी जबकि वर्ष 2018 में डीजल की दर 69 रुपये प्रति लीटर है। पिछले चार सालों में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 105 प्रतिशत और डीजल पर 400 प्रतिशत से अधिक बढ़ाई गई है। भाजपा जब सत्ता में आई थी और घरेलू गैस की कीमत लगभग 400 रुपये प्रति सिलेंडर थी जो अब बढ़कर 800 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। व्यापारी दुकान पर सुरक्षित नहीं, लड़कियां स्कूलों व कॉलेजों में सुरक्षित नहीं और आम आदमी घर में सुरक्षित नहीं है। आए दिन दिहाड़े फिरौती मांगने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

एसवाईएल, नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई और लचर कानून व्यवस्था के कारण आमजन को आज भी अनेक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इनैलो के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान, बसपा के जिला अध्यक्ष रतीराम व इनैलो के जिला प्रचार सचिव ने फरीदाबाद वासियों से अपील की कि 8 सितम्बर, 2018 को राजनीति से ऊपर उठकर हरियाणा बंद में इनेलो-बसपा को अपना पूरा सहयोग दें।

आज हल्का बल्लबगढ़ के इनैलो कार्यालय पर हल्का अध्यक्ष ललित बंसल व हल्का पृथला के अध्यक्ष रामजीत भाटी के नेतृत्व में मीटिंग करके व बल्लबगढ़ के बाजार में दुकानदारों से मिलकर व्यापारियों के हित को देखते हुए 8 सितम्बर को होने वाले हरियाणा बाजार बंद में इनैलो व बसपा का साथ देने की अपील की। ललित बंसल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भरोसा हरियाणा की कानून व्यवस्था से उठ चुका है इसलिए अब प्रदेश की बहन-बेटियों पर बुरी नजर से उंगली उठाने वाले लोगों की उंगली काट देने का दावा कर रहे हैं। चूंकि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है इसलिए श्री खट्टर प्रदेश की जनता को बेवकूफ बनाने के लिए इस तरह के जुमले छोड़ रहे हैं, उन्होंने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था फेल हो चुकी है। बहन-बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं है। चूंकि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है इसलिए श्री खट्टर प्रदेश की जनता को बेवकूफ बनाने के लिए इस तरह के जुमले छोड़ रहे हैं।

ललित बंसल ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था फेल हो चुकी है। बहन-बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं है। सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले समाज के सभ्य लोगों को नंगा करके कच्छे में हवालातों में ठोक दिया जाता है। लोगों की शिकायतों पर थाने-चौकियों में महीनों तक कोई सुनवाई नहीं होती। आम जनता का भरोसा कानून व्यवस्था से उठ चुका है, लेकिन इन झूठे भाषणों से आम जनता का पेट भरने वाला नहीं है। प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है। लोग बिजली, पानी, सीवर, सडक़ें आदि जनसुविधाओं के लिए त्राही-त्राही कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, मौजूदा भाजपा सरकार पिछले चार साल में पेयजल एवं बिजली को लेकर आज तक कोई भी एक ठोस योजना अथवा प्लांट लगा पाने में असफल रही है। इतना ही नहीं स्मार्ट सिटी के मुद्दे पर भी भाजपा सरकार फेल हो चुकी है इसलिए इन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि, लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा जबकि भाजपा नेता माफिया के साथ मिलकर पानी बेचने का धंधा कर रहे हैं। बरसात

में पानी निकासी की व्यवस्था ना होने के कारण फरीदाबाद के साथ-साथ प्रदेश के कई जिले जरा सी बरसात में ही जलमग्न हो जाते हैं। सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। भ्रष्टाचार एवं अफसरशाही भाजपा सरकार पर हावी है। श्री खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा भ्रष्टाचार के नये आयाम स्थापित कर रहा है। जिसके खिलाफ प्रदेश इनैलो व बसपा के कार्यकर्ता सडक़ों पर उतर कर इस भ्रष्ट भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं।

इस मौके पर ललित बंसल, रामजीत भाटी, देवेन्द्र तेवतिया, सुरेश मोर, रामशरण रौतेला, रिछपाल लाम्बा, विनोद गोस्वामी, मा. अमीचन्द पनहेड़ा, अजित भाटी, सोहन लाल तंवर, अनिल खुटेला, नितिन सिंघला, लखन बेनीवाल, देवी सिंह तेवतिया, फॉरेन सिंह, रामरतन सिंह व विरेन्द्र सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here