एसी नगर में तोडफ़ोड़ रोकने और तोडऩे से पहले रेलवे की हद में लोगों को स्थायी निवास देने की मांग

0
1142
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : एसी नगर में होने वाली तोडफ़ोड़ को रोकने और तोडऩे से पहले रेलवे की हद में आने वाले लोगों को स्थायी निवास देने की मांग को लेकर सामाजिक न्याय एवं अधिकार समिति के चैयरमैन दीनदयाल गौतम एसी नगर, राम नगर, कृष्णा नगर, संजय नगर, इन्द्रा नगर के सैकडों लोगों के साथ केन्द्रीय राज्य मंत्री भारत सरकार कृष्णपाल गुर्जर से उनके सेक्टर-28 स्थित कार्यालय पर जाकर मिले। दीनदयाल गौतम ने चौ. कृष्णपाल गुर्जर को बताया कि यह लोग पिछले लगभग 50-60 वर्षो से रेलवे किनारे झग़ी बस्ती में मकान बनाकर ने रह रहे है जो फरीदाबाद के उद्योगों में व अपने छोटे मोट काम धन्धे करके प्रदेश व देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।

उन्होनें बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार ने स्लम ग्रान्ट के तहत ए.सी.नगर, इन्द्रा नगर, संजय नगर, राम नगर, कृष्णा नगर आदि बस्तियों में पिछले 50-60 वर्षों से लगातार विकास कार्य भी करवाए हैं और यहां के निवासियों के पास वोटर कार्ड, आधार कार्ड, गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, बैंकों के खाते आदि की सुविधायें भी अन्य विकसित कालोनियों में बसे लोगों की तरह ही उपलब्ध कराई गई हैं। दीनदयाल गौतम ने मंत्री से अनुरोध किया कि डबुआ कालोनी, सैक्टर-56, सैक्टर-62 में हजारों मकान बनकर रहने के लिए तैयार किए हुए है जो सर्वे कराकर शीघ्र से शीघ्र अलाट किये जायें तब तक उक्त कालोनियों में बसे लोगों को वहां से ना हटाया जाये। कृष्णपाल गुर्जर ने उपस्थित सभी लोगों को यह आश्वासन दिया कि जिन.लोगों के मकान रेलवे लाईन की हद मे आते है उन्हे वहां से हटाने से पहले फ्लैट दिए जायेंगे, मैं आपके साथ अन्याय नहीं होने दूंगा, और न ही कोई जबरदस्ती से आपको हटा सकता है , लोगों ने कृष्णपाल गुर्जर के जय घोष में नारे लगाये और उनका धन्यवाद किया।

इस मौके पर बबन पंडित, विजय शर्मा, कुन्दन लाल, केदारनाथ, विजय चीलू, डा.सतीश,इलियास,अजय कुमार, राजकुमार, देवेन्द्र, लखन, अलीम, पूमन, पुष्पेन्द्र, महाबीर, विजय कृष्ण, चन्दर प्रकाश, रवि कुमार, राहुल व नरेन्द्र उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here