हवाई होता दिखा खट्टर सरकार का फरमान, सरकारी अफसर ले रहे ‘दीवाली’ गिफ्ट

0
681

Fatehabad News : हरियाणा में सरकारी अफसरों और कर्मचारियों पर ‘गिफ्ट’ लेने पर लगाई गई रोक के आदेश फतेहाबाद लघु सचिवालय में हवाई होते दिखे। दीपावली के मौके पर अफसरों के दफ्तर में गिफ्ट देने वालों का तांता लगा रहा।

मीडिया के कैमरे देखकर भी अधिकारियों के ‘भक्त’ छुपते-छुपाते भी गिफ्ट पहुंचाने की कोशिश करते रहे। पहली बार हरियाणा की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा ने प्रदेश में ‘अफसरशाही’ पर नकेल कसने के लिए जी तोड़ प्रयास किए। इन्हीं प्रयासों में एक महत्वपूर्ण फैसला था दीवाली के मौके पर प्रदेश में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों पर उनके ‘चहेतों’ को ओर से मिलने वाले ‘गिफ्ट’ पर रोक लगाना।

गिफ्ट लेने पर रोक लगाने के आदेश के बावजूद फतेहाबाद में दीवाली के मौके पर लघु सचिवालय में सरकारी अफसरों के दफ्तर में गिफ्ट लेकर पहुंचने वालों का तांता सा लगा दिखा। यहां तक कि कई बड़े अफसर तो गिफ्ट देने के लिए अपने ‘चहेतों’ को गिफ्ट के साथ गाड़ी में बैठाकर पर्सनल तौर पर कहीं ले जाते दिखे।

फिलहाल, फतेहाबाद के लघु सचिवाल में तो अफसर ‘चोरी छुपे’ ही सही गिफ्ट इक्कठे कर ले गए हैं और देखना होगा कि सरकार इन ‘लालची’ अफसरों से हिसाब कैसे लेती है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here