स्वदेशी महा अभियान में समर्पित लोगों को मिला आइविंस सम्मान

0
1217

Faridabad News : सैक्टर 19 स्थित अग्रसैन सदन में फाईव स्टार एसोसिएशन द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें स्वदेशी वस्तुंए अपनाने वाले लोगों व सामाजिक कार्य तथा खेल जगत में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया । इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वदेशी वस्तुंए अपनाकर हम भारत को फिर से सोने की चिडिय़ा बनाने का काम कर सकते हैं। आप सभी के प्रयासों से ही यह स्वदेशी अभियान सफल हो सकता है। उन्होंने कहा कि चीनी हिंदू भाई-भाई का नारा देकर पीठ में छुरा घोंपने वाला चाईना अब भारत के बाजारों पर कब्जा कर आर्थिक व्यवस्था को चौपट करने में लगा है। इसलिये आइविंस संस्था स्वदेशी वस्तुंए अपनाओं महा अभियान के तहत पूरे देश प्रदेश में चाईना के सामान का बहिष्कार करना है।

पूरे प्रदेश में मेक इन इंडिया को बढ़ावा एवं चाईना वस्तुओं का बहिष्कार करने के लिए देशभर में स्वदेशी अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर हरियाणा खेल महाकुंभ में गोल्ड मेडल विजेता डिम्पल व मुख्य तकनिकि निर्देशक कराटे मास्टर गंगेश तिवारी को स्वदेशी आइविंस महा अभियान का राइजिंग स्टार और पर्सनेलिटी ऑफ़ दा मंथ का पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर एसोसिएशन ने वीर सोनी, शिव कुमार तिवारी ,सलमान अल्ली और विशाखा जैन को सम्मानित किया गया। इस दौरान एसोसिएशन ने जो मेंबर घर घर जाकर दीपावली पर स्वदेशी महत्व को समझाने और अपनाने का संदेश दिया भारतीय सेना के मधू सूदन सिंह और शिक्षक कृष्णा पांडेय सहित जय कुमार और राम दत्त शूक्ला को आइविंस सम्मान से सम्मानित किया गया।

स्वदेशी महा अभियान को सफल बनाने के लिए युवा भाजपा नेता संदीप चपराना, मनोज सिंह राजेश कुमार विनोद कुमार सहित राकेश प्रसाद और सुनील श्रीवास्तव का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर दिल्ली एनसीआर से आए प्रबुद्धजनों ने स्वदेशी महत्व पर अपने विचारों से सभी को अवगत कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here