डालसा ने 15 कानूनी जागरूकता कैंप किए आयोजित: सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे

0
523
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 03 नवम्बर। जिला सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद के चेयरमैन यशवीर सिंह राठौर के आदेशानुसार और मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे की देखरेख में गत दिवस 15 लीगल लिटरेसी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि इनमें 6 जागरूकता कैम्प घर- घर जाकर गांव मोहताबाद, गोठड़ा, जजरू, शाहजहांपुर, कनेरा व इमामुद्दीन पुर में आयोजित किए गए।एक कार्यक्रम फंडामेंटल राइट्स के पर गांव समय पुर इसके अलावा एक कैंप कोविड-19 के लिए लगाया गया और 2 कानूनी जागरूकता शिविर हरियाणा विक्टिम कंपनसेशन स्कीम व असंगठित वर्कर्स के लिए आयोजित किए गए।

इसके अतिरिक्त हरियाणा डे के उपलक्ष में एक वैक्सीनेशन कैंप जिला कोर्ट फरीदाबाद में लगाया गया और एक नुक्कड़ नाटक सतर्कता जागरूकता डिस्ट्रिक्ट सेंटर में लगाया गया।

उन्होंने आगे बताया एक लीगल लिटरेसी कार्यक्रम संजू पुरम बाल गृह में आयोजित किया गया। इसके अतिरिक्त एक ट्रेनिंग प्रोग्राम मेडिएशन को लेकर आयोजित किया गया। जिसमे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने मेडिएशन के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी और बताया कि आज के समय में मेडिएशन कितना जरूरी है। उन्होंने बताया गया कमर्शियल कोर्ट एक्ट में मेडिएशन प्रोसेस के बारे भी विस्तार पूर्वक विवरण मिलता है।

जिला लीगल सेवा प्राधिकरण के पैनल एडवोकेट रविन्द्र गुप्ता ने बताया कि जिला डालसा द्वारा अमृत महोत्सव के तहत जिला के प्रत्येक व्यक्ति को कानूनी जानकारी व कानूनी मैट्रियल वितरित किया जा रहा है ताकि हमारे जिला का कोई भी व्यक्ति कानून की जानकारी के अभाव में अपने न्याय के अधिकार से वंचित ना रह सके। सबको मिले न्याय व सम्मान यही है जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद का अभियान।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here