दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित हुई : दिगांगना सूर्यवंशी

0
2432

Mumbai News, 21 Feb 2019 : दिगंगना सूर्यवंशी हिंदी सिनेमा में एक ऐसा नाम है जो छोटी सी उम्र से ही अपनी मंज़िल का चैन कर चुकी थी, और जैसे जैसे वह अपने कदम बढ़ाते रही वैसे ही कामियाबी उनके साथ जुड़ते गयी। कई अवार्ड्स उनके नाम हुए कभी बेस्ट बेटी, कभी बेस्ट एक्ट्रेस और कई अन्य टाइटल के साथ उनका सम्मान हुआ।

लेकिन हिंदी सिनेमा में दादा साहेब फाल्के अवार्ड्स को एक आशीर्वाद और उचच सम्मान के रूप में देखा जाता है , इस अवार्ड नाईट में कई बॉलीवुड के बड़े हस्तियां शामिल हुए ते, विक्की कौशल, मोनी रॉय, सुनील ग्रोवर, जैसे कई अन्य स्टार भी इस अवार्ड्स में सम्मानित हुए, दिगंगना सूर्यवंशी को भी “बेस्ट एमर्जिंग टैलेंट अवार्ड ” से सम्मानित किया गया, दिगंगना को ये अवार्ड बॉलीवुड में एक साथ एक ही दिन में दो फिल्मों से अपनी डेब्यू करने वाली पहेली अभिनेत्री के उपलास्क में या अवार्ड मिला।

दिगंगना सात साल की उम्र में पहेली बार कैमरा को अपनी कला को कैद कारण का मौका दिया “क्या हादसा क्या हकीकत” सीरियल में बाल कलाकार के तौर पर नज़र आयी थी फिर उसके बाद कई टीवी सेरिअल्स में अपनी एक अलग पहचान बना कर आगे बढ़ते गयी एक वीर की आदर्श। वीरा और वीरा के नाम से उन्हें हर कोई पहचान ने लगा था।

छोटे परदे से निकल कर बड़े परदे पर नज़र आने वाली दिगंगना एक पहेली अभिनेत्री है जिन्होंने बॉलीवुड में एक साथ दो मूवी और एक दिन दिन में रिलीज़ हुई उनकी डेब्यू मूवी Fryday और Jalebi शामिल थी, जिसके बाद एक बार फिर उन्होंने मशहूर अभिनेता गोविंदा के साथ स्क्रीन शेयर किया और वह भी उनके अपोजिट “रंगीला राजा ” में देखा गया।

दिगंगना की उम्र कम है और छोटी उम्र से खूब टैलेंटेड और आदर्शवादी कलाकार के तौर पर उभरी है। तेलुगु मूवी “हिप्पी” से वह अपनी डेब्यू करने जा रही है जिसे प्रोडूस कर रहे है क्लैपुलि एस. थानु और डायरेक्ट कर रहे है टी.एन कृष्णा। इस मूवी में दिगंगना साउथ स्टार कार्तिकेय के अपोजिट नज़र आने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here