क्रैशर मालिकों ने पौधा भेंट कर जताया कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का आभार

0
1058
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हम क्रैशर जोन में प्रदूषण कम करने और पौधारोपण अभियान में सरकार का पूरा साथ देंगे और जल्द क्रैशर खुलवाने के लिए उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का हम आभार व्यक्त करते हैं। इन्ही शब्दों के साथ पाली मोहब्बताबाद क्रैशर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का 4 दिसंबर 2017 से क्रैशर जोन दोबारा खुलवाने में मदद करने पर उनके निवास पर पौधा भेंट कर आभार व्यक्त किया। एनजीटी के आदेश पर 8 नवंबर 2017 को दिल्ली एनसीआर में सभी क्रैशर जोन पर बैन लगा दिया गया था लेकिन प्रदूषण नियंत्रण होने के बाद पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण अथॉरिटी के चेयरमैन भूरेलाल ने 4 दिसंबर से क्रैशर जोन फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।

इस घोषणा से हरियाणा के फरीदाबाद और गुडगांव समेत 12 जिलों के 705 क्रैशर को राहत मिली है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने क्रैशर मालिकों को बधाई देते हुए ये हिदायत भी दी कि वो पर्यावरण का ध्यान रखते हुए ही खनन का कार्य करें और वो 17 दिसंबर को खुद क्रैशर जोन का दौरा कर जांच करेंगे। विपुल गोयल ने कहा कि एनजीटी को सख्त रवैया ना अपनाना पड़े इसके लिए क्रैशर मालिकों को अपनी कमाई का कुछ हिस्सा प्रदूषण नियंत्रण पर भी खर्च करना चाहिए। उन्होने कहा कि फरीदाबाद के क्रैशर मालिक प्रदूषण नियंत्रण का ध्यान रखेंगे तो वो क्रैशर जोन में विकास मे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होने कहा कि उद्योग और पर्यावरण मंत्री होने के नाते क्रैशर मालिक और पर्यावरण दोनों का ध्यान रखना उनकी जिम्मेदारी है।

इस मौके पर क्रैशर एसोसिएशन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल का आभार व्यक्त करते हुए सभी क्रैशर मालिकों की तरफ से पर्यावरण मंत्रालय की सभी गाइडलाइंस का पालन करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पाली और मोहब्बताबाद क्रैशर एसोसिएशन के सचिव हरीश मितल समेत कई क्रैशर मालिक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here