क्राइम ब्रांचबदर पुर बॉर्डर ने गाड़ियों के साइड शीशा तोड़ने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 4 को दबोचा

0
1755
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : श्रीमान पुलिस कमिश्नर श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो के दिशानिर्देश पर कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इन्सपेक्टर मित्रपाल व उनकी टीम के ए.एस.आई सुनील, ए.एस.आई जयकरण, ए.एस.आई रतिराम, एच.सी दीपक कुमार, एच.सी खुसविंदर, ई.एच.सी राजेंदर व ई.एच.सी संजय, सिपाही शाकिर ने सराहनीय कार्य करते हुए महंगी गाडियों (फॉरचुनर,ऑडी, बीएमडब्लु,एलटीस इत्यादि) के साइड शीशा तोड़ने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पकडे गये आरोपियों का विवरण:
1. कुलदीप / कप्तान पुत्र योगेंदर निवासी वार्ड न. 16 नई बस्ती सालागढ़ थाना
कैम्प पलवल
2. कपिल पुत्र स्व. छाजूराम निवासी गांव कुशलीपुर थाना कैम्प पलवल
3. मनीष उर्फ मुला पुत्र दुर्गेश निवासी रामनगर, असावटा मोड़ थाना कैंप पलवल
4. दीपांकर उर्फ दुष्यंत पुत्र अनिल कुमार निवासी पंचायत भवन गर्ल्स स्कूल के
सामने आगरा चौक थाना कैम्प पलवल।

आपको बताते चले कि दिनांक 27/28 श्रंदनंतल 2018 की रात्रि को विधायक ललित नागर एवम वरिष्ठ पत्रकार सुरजमल की गाडियों के शीशे तोड़ने के सम्बन्ध के थाना सेंट्रल व ओल्ड फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया था। दोनों वारदातों को सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच प्रभारी इंसपेक्टर मित्रपाल ने ए.एस.आई जयकरण के नेतृत्व में आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की गयी थी।

सूत्रों से मिली सुचना के आधार पर ए.एस.आई जयकरण व उसकी टीम ने दिनांक 20.02.18 को उपरोक्त आरोपियों को गिरफ्तार करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गयी। दौराने पूछताछ मुख्य आरोपी कुलदीप ने बतलाया की वह 13 साल की उम्र से ही गलत संगत में पड़ने की वजह से लड़ाई झगडे व चोरी व लूटपाट की वारदात में शामिल रहा है जो इस सम्बन्ध में पलवल व फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज है इन वारदातों में बोस्टल जेल में बन्दरहाबंदी के दोरान फरीदाबाद बोस्टलजेल (बाल सुधार गृह) से भागने के सम्बन्ध में छप्ज् थाना फरीदाबाद में मुकद्मा दर्ज हु आथा ।

पूछताछ पर आरोपी कुलदीप ने बतलाया कि वह करीब 7 महीने पहले लूटपाट और हत्या के प्रयास में नीमका जेल में बन्द था। इस दोरान जेल में कुलदीप की मुलाकात सरफराज नाम के आरोपी से हुई जो पहले साइड डप्त्व्त् तोड़ने के सम्बन्ध में बन्द नीमका जेल था जहा सरफराज ने कुलदीप को लग्जरी गाडियों के शीशे तोड़ने के बारे में बतलाया जो जेल से जमानत पर आने के बाद कुलदीप ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर सरफराज के गैंग में शामिल होकर निम्न वारदातों को अंजाम दिया। सरफराज भी साइड शीशा तोड़ने की वारदातों में सजाकाट कर जेल से बाहर आ चूका था।

आरोपियों से सुलझाई गयी वारदातों का विवरण:-

1-     Fir No- 115 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS Central

2-        Fir No- 116 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS Central

3-        Fir No- 118 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS Central

4-        Fir No- 92 dt 21-01-18 U/S 379 IPC PS Central

5-        Fir No- 52 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS OLD Faridabad

6-        Fir No- 109 dt 30-01-18 U/S 379 IPC PS Sector 7

7-        Fir No- 63 dt 04-02-18 U/S 379 IPC PS Kotwali

पुलिस रिमांड के दोरान आरोपियों से पूछताछ पर सरफराज के किराये के कमरा, इंद्रा कॉलोनी नार्थ गोंडा शाहदरा दिल्ली में छापेमारी करके 36 महंगी गाडियों साइड शीशा 35 अन्य गाडियों के साइड शीशा बरामद की गयी जो आरोपी सरफराज फरार है जिसको जल्द गिरफ्तार किया जायेगा गिरफ्तार शुदा 4 आरोपियों को आज नीमका जेल भेजा गया है।
गाडियों के साइड शीशा तोड़ने के सम्बन्ध में 7 मुकदमो को सुलझाया गया है तथा अन्य साइड शीशा 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिए गये है। आरोपियो के वारदात में प्रयोग टाटा सुमो को भी बरामद कर लिया गया है।

सुबे सिंह,पुलिसप्रवक्ता
सीपीऑफिस।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here