क्राईम ब्रांच ऊंचा गांव बल्लभगढ़ ने एक चोर को दबोचा बरामद किए 390 मोबाइल फोन व 2 मोटरसाईकिल

0
1472
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो के दिशा निर्देश पर वह श्री सुखबीर सिंह क्राइम के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव बल्लभगढ़ प्रभारी पीएसआई नवीन कुमार वह उनकी टीम ने कल दिनांक 23.02.18 को आरोपी राकेश पुत्र मोहन सिंह निवासी उजीना थाना नुहं जिला मेवात को चोरी की मोटरसाइकिल सहित पकड़ने में कामयाबी हासिल की। आरोपी राकेश चोरीशुदा बाइक को बेचने की फिराक में था। आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लिया गया।

पुलिस रिमाण्ड के दौरान पूछताछ पर आरोपी राकेश ने बतलाया की मैंने ओप्पो कंपनी के करीब 300 फोन अपने किराए के कमरे में सोहना में छुपा रखे है जिनको आरोपी की निशानदेही उसके कमरे से एक मोटरसाईकिल बजाज डिस्कवर व 390 ओप्पो कपनीं के नए मोबाइल फोन बरामद कर 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया। मेाबाइल फोन की कीमत करीब 52 से 55 लाख के बीच है।

सुलझाई गई वारदातः-

1 मुकदमा न0 .112 दिनांक 5.3.16 धारा 379 थाना सुरजकुण्ड।

2 मुकदमा न0 161 दिनांक 3.2.18 धारा 379 थाना सिटी बल्लबगढ।

क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव प्रभारी ने बतलाया की उपरोक्त आरोपी पहले भी चोरी के मामले में दिल्ली तिहाड़ जेल जा चुका है आरोपी अपने अन्य दो साथियों के साथ चोरी की मोटरसाइकिल खरीदता वह बेचता था, जिनके नाम मनबहादुर निवासी रीवा मध्य प्रदेश तीसरा राहुल निवासी अलीगढ़ उत्तर प्रदेश जो गाड़ी चलाने का काम करते हैं

आरोपी राकेश आॅनलाईन शाॅपिगं साईट नोयडा स्थित अमेजेान कम्पनी की गाडी पर ड्राईवर का काम करता था। अमेजेान कम्पनी आॅफिस नोएडा से दिल्ली एनसीआर के लिए जो मोबाइल फोन लोड करके ले जाते थे जिसमें से पहले ही इन्होनंे एक बार 30 से 40 फोन निकाल लिए थे जिनको किसी राह चलते को सस्ते में मजबुरी बताकर बेच दिया था। उस दौरान यह तीनों पकड़े नहीं गए थे।

आरोपियांे ने 15 फरवरी 2018 को ग्रेटर नोएडा से एक ट्रक मैं अमेजोन कंपनी के मोबाइल फोन लोड करके दिल्ली एनसीआर के लिए चलें जिसमें आरोपी राकेश वह इसका साथी राहुल थे जिन्होंने दिल्ली बॉर्डर पर करीब 1200 मोबाइल फोन निकाल कर उस ट्रक को लावारिस हालत में छोड़कर तीनों अपने अलग-अलग जगहों पर चलें गए।

बरामदगीः- दो मोटरसाइकिल हीरो सपलैण्डर और बजाज डिस्कवर और कुल 390 मोबाइल फोन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here