क्राईम ब्रांच DLF ने लक्ष्मण मर्डर केस में आरोपी को किया गिरफ्तार

0
2051
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 23 Jan 2019 : आपको बताते चलें कि दिनांक 19 जनवरी  2019 की रात को लगभग 7 बजे लक्ष्मण पुत्र तेजपाल शर्मा निवासी कैलाश नगर पलवल को थाना SGM नगर इलाका में गोली मारकर की थी हत्या।
मृतक लक्ष्मण को उसी की गाडी में आरोपी विजय ने एक के बाद एक कुल पांच गोलियाँ मारकर फरार हो गया था व अपने फ़ोन से अपनी माँ ममता, कंचन शर्मा, स्वामी महिपाल पुर व सोनू अपनी बुआ के लड़के को भी मारने के लिए धमकी दी थी जिसका ऑडियो भी वायरल हो चूका है ।
इस संदर्भ में थाना SGM नगर फरीदाबाद में मुकदमा नंबर 38 दिनांक 19 जनवरी 2019 धारा 302 IPC  और 25-54-59 A .ACT के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।
श्रीमान पुलिस कमिश्नर श्री संजय कुमार व पुलिस उपायुक्त अपराध श्री लोकेन्द्र सिंह जी के दिशा निर्देश पर कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच DLF प्रभारी नवीन कुमार व उनकी टीम के उप निरीक्षक ब्रहम प्रकाश, सहायक उपनिरीक्षक कप्तान सिंह, हवलदार आनंद सिंह, हवलदार कृषण, सिपाही नसीब, सिपाही मनोज, सिपाही आदित्य, सिपाही नितिन, सिपाही बिजेंद्र, सिपाही प्रवीन, सिपाही प्रीतम ने सराहनीय कार्य करते हुये विजय उर्फ़ सन्नी को लक्ष्मण हत्या कांड में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।
अपराध शाखा DLF फरीदाबाद प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार ने बताया कि आरोपी को रानी गार्डन गीता कॉलोनी दिल्ली से गिरफ्तार करके पूछताछ में पता चला कि पिछले 5-6 साल से  लक्ष्मण हमारे घरेलू मामलो में दखलंदाजी करता था। जिस कारण आरोपी विजय अपने दिमाग में लक्ष्मण के प्रति रंजिश पालने लगा और लक्ष्मण को अपने रास्ते से हटाने के लिए मोके की तलाश करने लगा और लगभग 1 साल पहले ही लक्ष्मण को मारने की योजना बना ली।
आरोपी ने बताया कि लक्ष्मण मेरी माँ को यह कहता था कि अपने बेटे से अपना हिस्सा ले और मेरे साथ चल मैंने SGM नगर स्थित अपना मकान 23 लाख रूपए में बेचा था जो लक्ष्मण कहता था कि आधा हिस्सा वह अपनी माँ को दे जिसके लिए लक्ष्मण ने मेरी माँ से कोर्ट का नोटिस भी दिलवाया था लक्ष्मण हमारी जायदाद हडपना चाहता था ।
आरोपी ने बताया कि लक्ष्मण को रास्ते से हटाने के लिए मैं UP से एक पिस्टल व 20 जिन्दा कारतूस लाया था जिसमे से 1 गोली मैंने दिनांक 08.03.18 को NIT में 1 कुत्ते को भी मार दी थी जिसका भी मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज है  जिसमे मैं अभी तक गिरफ्तार नही हुआ हूँ  और कुछ गोलियां मैंने दिल्ली में हवाई फायर कर दी थी  दिनांक 19.01.19 को मैं दोपहर लगभग 2 बजे फरीदाबाद आ गया था और लक्ष्मण की तलाश कर रहा था।
आरोपी ने कहा कि उसे लक्ष्मण की गाडी का  न. 9343 याद था व मैं उसका पीछा करने लग गया और शाम को लगभग 7 बजे जैसे ही लक्ष्मण भूजल भवन NH-4 से गाँधी कॉलोनी की तरफ मुड़ा तो मैंने उसके छोटे हाथी के सामने अपनी बुलेट बाइक लगा दी और उसको रुकवा लिया और लक्ष्मण के ऊपर लगातार 5 गोलियां दाग दी और मैं मौके से फरार हो गया था।
क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन ने बताया कि आरोपी विजय उर्फ़ सन्नी को कल दिनांक 22.01.19 को गिरफ्तार किया जा चूका है और वारदात में प्रयोग किया गया पिस्टल और कारतूस बरामद किये जा चुके हैं।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, आरोपी को आज अदालत में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है, रिमांड के दौरान वारदात में प्रयोग बुलेट बाइक बरामद करने कि जायेगी। आरोपी के खिलाफ कई और मामले भी दर्ज हैं जिनमे भी अभी तक गिरफ्तार नही हुआ है उनके बारे में भी गहनता से पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here