अवैध रूप से आधार कार्ड बनाने व आधार मे नाम और पता में बदलने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच 56 ने दबोचा

0
803

Faridabad News : श्रीमान पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लों के दिशा निर्देश पर व श्रीमान पुलिस उपायुक्त श्री लोकेंद्र सिंह के मार्ग दर्शन पर कार्य करते हुये निरीक्षक आनंद कुमार प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 56 फरीदाबाद ने थाना मुजेसर के एरिया में अवैध रूप से आधार कार्ड बनाने व बने हुए आधार कार्ड में नाम पता वह उम्र में जानकारी छुपाकर बदलने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण:-

1. विकास गुप्ता उर्फ जितेंद्र निवासी गांव लुचियान जिला गाजीपुर बिहार।

2. दीपक गुप्ता निवासी गांव लुचियान जिला गाजीपुर बिहार।

प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि उनकी टीम ने दिनांक 18 अगस्त 2018 को विकास गुप्ता उर्फ जितेंद्र व साथी दीपक गुप्ता को संजय कॉलोनी थाना मुझे सर इलाके से गिरफ्तार किया था।

आरोपी आधार कार्ड बनाए जाने मैं प्रयोग लाई जा रहे कंप्यूटर नए बनाए बदलाव किए 43 आधार कार्ड पर 22 रसीदें बरामद की है।

प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया दोनों आरोपी समय में बदलाव करते हुए शाम 5:00 से 10:00 बजे तक राजेंद्र चौक किराए के कार्यालय में अवैध रूप से कार्ड बनाने का काम करते थे पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आरोपी दीपक और विकास अब तक करीब डेढ़ सौ नए आधार कार्ड बना चुके हैं और करीब 400 आधार कार्डों में बदलाव कर चुके हैं कार्ड बनाने वह बदलाव करने में 200 से ₹500 प्रत्येक कार्ड के लेते थे।

आपको बताते चलें कि आरोपी दीपक ने साल 2017 में RO ऑफिस पटना में काम किया था और वहां से 1 दिन नाटकीय ढंग से अपने साथी कर्मचारी के लैपटॉप तोड़कर बदले में अपना नया लैपटॉप दे दिया और पुराने लैपटॉप को दिल्ली आकर ठीक करा लिया जिसमें आधार कार्ड से संबंधित डाटा पहले से ही लोड था।

पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड आरोपी दीपक के खिलाफ मुकदमा नंबर 16/18 धारा 420,406 IPC थाना कोतवाली फरीदाबाद में गिरफ्तार हो चुका है इसके और अपराधिक रिकॉर्ड बारे में पता किया जा रहा है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया की दोनो आरोपियों से 22 रसीद 43 आधार कार्ड बरामद कर दोनों को जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here