प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड-19 के नि:शुल्क टेस्ट कैंप का आयोजन

0
653
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 04 Jan 2021 : एसडीएम अपराजिता के मार्गदर्शन में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड-19 के नि:शुल्क टेस्ट आम जनता के सार्वजनिक स्थानो पर कैम्प लगा कर किए जा रहे हैं। रविवार को इसी कड़ी में स्थनीय बस स्टैंड और राजा नाहर सिंह मैट्रो स्टेशन फ्लाईओवर के निचे एक हजार 11 लोगों के आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट किये गए।

एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल मे वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से उपमडंल मे बेहतर प्रयास करने का प्रयत्न किया जा रहा है। ताकि आम जन की भागीदारी सुनिश्चित हो सके और बल्लभगढ़ को कोरोना मुक्त किया जा सके। उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ मे व्यापारिक संगठनों के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण की जाँच का अभियान चलाया जा रहा है। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीमें आम जन के कोविड संक्रमण जाँच की जा रही है। इसके साथ साथ आम जनता को जागरूक करके कोविड के संक्रमण से बचाव करने के लिए प्रशासन द्वारा पब्लिक पार्टनरशीप के तहत बल्लभगढ़ को कोरोना मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि उपायुक्त यशपाल के दिशा-निर्देशो की पालना सुनिश्चित करते हुए एसएमओ डॉ. गिडवाल तथा नीमका जेल के डॉ. मान सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड-19 की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देशों की पालना कराने में भी सक्रियता से सेवा दे रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम के अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी से संघर्ष में स्वास्थ्य कर्मियों का अहम योगदान रहा है। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग टीम अपने स्तर पर जो नई नई पहल कर कोरोना पर विजय प्राप्त करने के लिए कर रहा है। वह अद्भुत तो नहीं लेकिन उदाहरण जरूर कही जा सकती हैं। कोविड-19 के जाँच करने वाली टीम के अधिकारी डॉ. ने बताया कि उनकी टीम का उद्देश्य महज ये है, कि लोगों को जल्द से जल्द उनकी कोरोना रिपोर्ट मिल जाए और वे वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के भागीदार बन सकें। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग किसी भी अपनी सेवाएं देने के लिए तत्पर है।

उन्होंने बताया कि रविवार को एक हजार 11 लोगों की कोविड-19 के संक्रमण की आरटीपीसीआर जाँच नि:शुल्क की गई है। उन्होंने कैम्प में आने वाले सभी लोगों को जागरूक करते हुए समझाया कि वे इस महामारी से अपना बचाव मास्क पहनकर व उचित दूरी को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहने व सैनिटाईजर का प्रयोग करते रहे। पहले भी आम जन के कोविड-19 के जाँच के ऐसे कई शिविर बल्लभगढ़ बाजार, स्टेट बैंक शाखा, मथुरा रोड़, आदर्श नगर नीजी स्कूल, चावला कालोनी सरकारी स्कूल सहित अन्य स्थानों पर लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों की टीम कोरोना जाँच शिविर के दौरान लोगों की जांच कराने में सक्रियता से जुड़े रहे।

जाँच शिविर में एसएमओ डॉ. मान सिंह के साथ मुख्य रूप से अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी के अलावा स्वास्थ विभाग के कर्मचारी ज्योति, भावना, रंजना, हरिकेश, सन्नी, नरवीर, चिराग, नीतिन, एमपीएचडब्ल्यू अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here