निगमायुक्त सोनल गोयल ने रोजगार्डन और लैजरवैली पार्क का किया औचक निरीक्षण

0
832
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 17 dec 2019 : फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने एनआईटी स्थित रोजगार्डन और डबुआ कालोनी स्थित लैजरवैली पार्क का आज औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शहर के इन दोनों मुख्य पार्कों की सफाई व्यवस्था और बिगड़ी हुई हालात को देखकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और सहायक सफाई निरीक्षक (आउटसोर्सिंग) नरेन्द्र कुमार व ओमप्रकाश शर्मा को सफाई के काम में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए। निग्मायुक्त ने पानी के अभाव में रोजगार्डन की घास सूख जाने पर गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए इसके लिए बिना किसी देरी के एक सीवर ट्रीटमेन्ट प्लांट लगाने के आदेश निगम के अधीक्षण अभियंता को दिए।

निग्मायुक्त ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को कहा कि शहर के नागरिक सुबह व सायं पार्कों में तरो-ताजा होने के लिए आते है और ऐसे में यदि उनका सामना पार्कों में पड़ी गंदगी, कूड़े, पाॅलिथिन या सूखे पत्ते, घास आदि से होता है तो यह अत्यधिक दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर-अंदर नगर निगम क्षेत्र के सभी पार्कों की व्यवस्था विशेष तौर से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठीक करने के कड़े निर्देश देते हुए यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए कि किसी भी पार्क में पानी के अभाव में घास या पेड़-पौधे सूखने न पाएं। उन्होंने रोजगार्डन में चल रहे ओपन थियेटर और अन्य विकास कार्यों को तुरंत पूरा करने के भी निर्देश दिए। निग्मायुक्त ने डबुआ कालोनी स्थित लैजरवैली पार्क के निरीक्षण के दौरान फव्वारों के काम न करने पर भी नाराजगी प्रकट करते हुए इनकी साफ-सफाई करके तुरंत चालू करने के निर्देश दिए। उन्होंने लैजरवैली पार्क के साथ बनी हुई झुग्गियों को तुरंत हटाने के आदेश भी मौके पर उपस्थित अधीक्षण अभियंता को दिए। निग्मायुक्त ने नीलम चैक स्थित सार्वजनिक शौचालय (सेवा प्रसाधन) का भी निरीक्षण किया और इसकी व्यवस्था में सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने शहरवासियों से पार्कों की व्यवस्था को ठीक करने में निगम प्रशासन का सहयोग देने की अपील की, जिससे कि स्वच्छ फरीदाबाद-स्वस्थ फरीदाबाद के स्वप्न को साकार किया जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here