विकास चौधरी के संयोजन में 7 जनवरी को होगी कांग्रेस की विशाल रैली

0
954
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष डा.अशोक तंवर नववर्ष की शुरुआत में फरीदाबाद की धरती से परिवर्तन की हुंकार भरेंगे। श्री तंवर आगामी 7 जनवरी को सेक्टर-12 स्थित एसआरएस माल के नजदीक सेंट्रल ग्रीन पार्क में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी द्वारा आयोजित ‘विकल्प रैली को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ शंखनाद करेंगे। ‘विकल्प रैली की तैयारियों को लेकर आज नीलम-बाटा रोड स्थित होटल डिलाईट में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेसी नेताओं के साथ रैली के आयोजक विकास चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने इस साल को संघर्ष के साल के रुप में व्यतीत करने का निर्णय लिया है। इसी के चलते नए साल की शुरुआत में ही फरीदाबाद में विकल्प रैली करने का निर्णय लिया है। रैली के माध्यम से जहां भाजपा बेनकाब करने का काम किया जाएगा वहीं कांग्रेसियों में संघर्ष का बिगुल फूंका जाएगा। उन्होंने कहा कि विकल्प रैली का नाम सोच समझकर रखा गया है क्योंकि देश की जनता आज जहां देश में प्रधानमंत्री मोदी के विकल्प के रुप में राहुल गांधी को देख रही है वहीं हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विकल्प अशोक तंवर के रुप में देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रैली की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है तथा उनके द्वारा रैली के लिए किए जा रहे प्रचार व प्रसार के दौरान लोगों के मिल रहे अपार स्नेह व जोश से साफ है कि यह रैली एक ऐतिहासिक रैली होगी तथा रैली में पहुंचने वाली हजारों-हजारों की तादाद में भीड़ भाजपा की विफलताओं की गवाही देगी। उन्होंने कहा कि रैली को लेकर लोगों में भारी जोश है तथा वह इस रैली में भारी संख्या में पहुंचकर प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर को बड़ी राजनैतिक ताकत देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल में भाजपा सरकार जनभावनाओं पर खरी साबित नहीं हुई है, जिसके चलते लोगों का आक्रोश लोगों के प्रति बढ़ता ही जा रहा है और इस रैली में लोगों का पहुंचने वाला हजूम अपनी जनभावनाओं को दर्शाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के सभी वरिष्ठ साथियों के साथ बैठकर जनसमस्याओं को लेकर एक खाका तैयार कर रहे है, जिसे प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर को सौंपा जाएगा तथा उनसे आग्रह किया जाएगा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद फरीदाबाद को फिर से विकास की मुख्य धारा से जोडऩे का काम किया जाएगा क्योंकि भाजपा सरकार ने अपने इस साढे तीन साल के शासनकाल में केवल कांग्रेस सरकार की योजनाओं का केवल फीता काटने का काम किया है और विकास के नाम पर अपने दम पर भाजपा ने सिवाए लोगों को केवल जुमले ही पेश किए है। कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने कहा कि भाजपा द्वारा घोषित स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की स्थिति जनता के सामने है कि भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को कितना स्मार्ट बनाया है। बल्लभगढ़ तक मेट्रो, बाईपास, सिक्स लेन, मेडिकल कालेज, बदरपुर फ्लाईओवर, फरीदाबाद-सोहना रोड, फरीदाबाद-सूरजकुंड दिल्ली रोड आदि सभी विकास की योजनाएं यूपीए सरकार में श्रीमती सोनिया गांधी की देन है और यह जगजाहिर है कि कांग्रेस का ही हाथ रहा है, जबकि आज की भाजपा सरकार में लोगों के आशियाने उजाडऩे का काम किया जा रहा है वहीं आज फरीदाबाद समूचे देश में अपराध की नगरी के रुप में विख्यात होता जा रहा है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस रैली में पहुंचकर भाजपा सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने का काम करे। पत्रकार सम्मेलन में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राधा नरुला, प्रदेश महासचिव राजकुमार तेवतिया व पं. राजेंद्र शर्मा, प्रदेश सचिव सत्यवीर डागर, ओमपाल टोंगर, डा. एस.एल. शर्मा, अनीशपाल, राजेश आर्य, डा. धर्मदेव आर्य, देबू भारद्वाज आदि अनेकों वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने भी अपने-अपने संबोधन में रैली की सफलता का दावा किया। पत्रकार सम्मेलन में उक्त कांग्रेसी नेताओं ने जहां 2019 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री घोषित किया वहीं डा. अशोक तंवर को हरियाणा प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कहने से गुरेज नहीं किया। उन्होंने कहा कि डा. अशोक तंवर के नेतृत्व में ही कांग्रेस पार्टी मजबूत हुई है तथा श्री तंवर ने अपने प्रदेशाध्यक्ष काल में आमजन को कांग्रेस के साथ जोडऩे का काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here