मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलने को लेकर सरकार पर जमकर बरसे कांग्रेसी कार्यकर्ता

0
658
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 06 March 2021 : अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल से बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखे जाने को लेकर आम जनता के साथ-साथ कांग्रेसियों में गहरा आक्रोश है। इसी मुद्दे को लेकर शनिवार को महिला कांग्रेस फरीदाबाद द्वारा अग्रवाल धर्मशाला ओल्ड फरीदाबाद में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा कांग्रेस सेवादल की प्रदेश अध्यक्ष पूनम चौहान और कांग्रेस सेवादल महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष सुनीता शर्मा मौजूद रही, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला वशिष्ठ उपस्थित थे। कार्यक्रम में पहुंचने पर महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज कक्कड़ एवं महिला कार्यकर्ताओं ने मुख्यातिथियों व विशिष्ट अतिथि का फूल मालाओं से स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ की गई।

बैठक में सेवादल की प्रदेशाध्यक्ष पूनम चौहान व महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष सुनीता शर्मा ने संयुक्त रूप से भाजपा सरकार के इस कार्य की निंदा करते हुए कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है और देश का विकास करने के बजाए देशभक्तों के नाम पर रखी जगहों का नाम बदलकर उनका अपमान करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के इतिहास के एक बड़े महापुरूष रहे है, ऐसे में केंद्र की भाजपा सरकार ने मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया, जिसको लेकर लोगों की भावनाएं आहत हुई है क्योंकि भाजपा का यह कार्य पूरी तरह से प्रधानमंत्री की महिमामंडित करने वाला है, जिसे देश की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में जहां एक ओर बेरोजगारी व महंगाई की समस्या अपनी चरमसीमा पर पहुंच चुकी है। रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं, पिछले कुछ महीनों में ही रसोई गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये तक बढ़ाए जा चुके है। जिससे आम गृहणी के रसोई का बजट बिगड़ चुका है, लेकिन इन मुद्दे को हल करने के बजाए सरकार नाम बदलो व फीता काटो की राह पर चलकर झूठी वाहवाही लूटने में लगी है। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि महंगाई सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती जा रही है, लेकिन केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार में बैठे मंत्री व विधायक पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है। यूपीए सरकार में 400 रूपए सिलेंडर होने पर जो भाजपाई अर्धनग्र होकर प्रदर्शन करती थे, आज 800 से ऊपर सिलेंडर पहुंच गया है और पेट्रोल 100 के करीब है, वो भाजपाई अब ए.सी. में बैठ कर लोगों से मुंह छुपा रहे है।

उन्होंने कहा कि सरकार पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बनकर रह गई है पेट्रोल-डीजल के दाम भी दिनोंदिन बढ़ाए जा रहे हंै। इससे पेट्रोलियम कंपनियों को तो लाभ पहुंच रहा है लेकिन आम जनता की कमर टूट रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का जन-जन में प्रचार प्रसार करके इस सरकार का असली चेहरा लोगों के समक्ष उजागर करने का काम करे। बैठक में खुशबू खान को कांग्रेस सेवादल फरीदाबाद का प्रधान तथा दिशा गौतम को सेवादल कांग्रेस पलवल का जिला प्रधान नियुक्त किया गया। इसके उपरांत कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ओल्ड फरीदाबाद के बाजार में एक पदयात्रा निकाली और ‘देशभक्तों का अपमान, नहीं सहेगा हिन्दुस्तान, आरएसएस ने लिया सरदार वल्लभ भाई पटेल से बदला, नाम बदलो, फीता काटो की सरकार नहीं चलेगी’ जैसे सरकार विरोधी तख्तियां लेकर और नारेबाजी करके अपना आक्रोश जाहिर किया। इस पदयात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ व्यापारियों, दुकानदारों व आम लोगों ने भी बढ़चढक़र हिस्सा लेकर सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाया। इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल के प्रदेश महासचिव संजय त्यागी, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, खुशबू खान, अनीशा खान, माया नागर, दिशा गौतम, संदीप वर्मा, रंजीत सिंह, गयालाल सहित अनेकों महिला-पुरूष कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here