जीएसटीआर 9 रिटर्न एवं जीएसटी आडिट पर विशेष सेमिनार का आयोजन

0
596

Faridabad News, 09 July 2019 :  फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने आज जीएसटीआर 9 रिटर्न एवं जीएसटी आडिट पर एक विशेष सेमिनार का आयोजन किया।

सीए ललित खुराना ने इस संबंध में उपभोक्ताओं को विशेष जानकारी एवं दिशा निर्देश देते कहा कि जीएसटी रिटर्न को ध्यानपूर्वक भरें ताकि पैनल्टी से बचा जा सके।

आपने बताया कि २ करोड़ रूपये से अधिक साल की जीएसटीआर 9 सी आडिटर बनाएगा तबकि जीएसटीआर ९ उपभोक्ता को भरनी है। रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2019 घोषित की गई है। देरी होने पर 400 रूपये प्रतिदिन का जुर्माना लगेगा। आपने अनुरोध किया कि आडिट प्रक्रिया तुरंत आरंभ कर दें ताकि समय पर रिटर्न दाखिल की जा सके। श्री खुराना ने रिटर्न में आंकड़े आडिट फाईनैशियल के अनुसार ही भरने का अनुरोध किया।

श्री ललित खुराना ने विस्तार सहित बताया कि उपभोक्ता क्रेडिट कैसे और किस प्रकार ले सकता है। जीएसटी उपभोक्ता को क्लेम कैसे और किस प्रकार करना है। निर्यातकों के लिये क्या-क्या करना आवश्यक है।

जीएसटी पैनल के को-चेयरमैन श्री सतीश भाटिया ने सभी का स्वागत करते कहा कि जीएसटी की चोरी करने वाले सावधान हो जाएं क्योंकि सरकार इस संबंध में बहुत सख्त है और कड़ी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।

एसोसिएशन के कार्यकारी निर्देशक कर्नल शैलेंद्र कपूर ने बताया कि चूंकि जीएसटी पर पिछला सेमिनार बहुत सफल एवं उपयोगी रहा है इसलिए इस सेमिनार का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here