सरल पोर्टल पर आई शिकायतों के निवारण के लिए समीक्षा बैठक आयोजित

0
865
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 19 June 2019 : एसडीएम सतबीर मान की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में सरल पोर्टल पर आई शिकायतों के निवारण के लिए समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए एसडीएम सतबीर मान ने कहा कि जिस विभाग की जो भी शिकायत सरल पोर्टल पर पेंडिंग है, वे उसे यथाशीघ्र दूर करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सरकार की हिदायतों अनुसार निर्धारित समयावधि में सरल पोर्टल पर आई शिकायतों का समाधान करना सुनिश्चित करना होता है । सतबीर मान ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने विभागों की पेंटिंग शिकायतों का समाधान यथाशीघ्र करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने समीक्षा करते हुए बताया कि कृषि विभाग से संबंधित दो ,हरियाणा बैकवर्ड क्लास एंड आर्थिक कल्याण विभाग की 104, हरियाणा शेड्यूल कास्ट वित्त और विकास कॉरपोरेशन की 15, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की 183, एचएसवीपी की 106, हरियाणा स्टेट इंडस्ट्री एंड इन्फ्राट्रक्चर डिपार्टमेंट की नौ, लेबर डिपार्टमेंट की 426 ,सौर ऊर्जा की 27 ,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की 49, टाउन एंड कंट्री कंट्री प्लानिंग विभाग की 7, अर्बन लोकल बॉडीज की 656, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड की 28, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की 361 ,ट्रांसपोर्ट विभाग की 2260 ,रोजगार विभाग की एक, स्वास्थ्य विभाग की 633 ,हाउसिंग बोर्ड की 27, मत्स्य पालन विभाग की एक और महिला एवं बाल विकास विभाग की 1250 शिकायतें पोर्टल पर लोगों द्वारा ऑनलाइन की गई है।

उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित शिकायतों का निर्धारित समय अवधि में निदान करना सुनिश्चित करें। बैठक में सुशासन सहयोगी उत्कृष्टता,जिला कल्याण अधिकारी वंदना शर्मा , कृषि विभाग के प्रोजेक्ट ऑफिसर दिनेश साहू सहित संबंधित विभागों के विभाग अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here