मतदाता सत्यापन कार्यक्रम (EVP) के तहत का कार्य आगामी 20 दिसम्बर तक पूरा करें : उपायुक्त

0
1090
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 29 Nov 2019 : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप मतदाता सत्यापन कार्यक्रम (EVP) के तहत का कार्य आगामी 20 दिसम्बर तक पूरा करें। इसके साथ-साथ घर घर दस्तक दे कर वंचित योग्य मतदाताओं का मौके पर ही मत के लिए फार्म भरवाना भी सुनिश्चित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल द्विवेदी शुक्रवार को जिला के विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों और मतदाताओं के सत्यापन कार्यक्रम से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों को संबोधित कर दिशा निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि यह कार्य जिला के सभी छः विधानसभा क्षेत्रों में बीएलओ के माध्यम से पूरा करवाया जाना सुनिश्चित करें और जो भी बीएलओ जिम्मेदारी के साथ काम नहीं करें उसकी शिकायत लिखित में निर्वाचन आयोग को आगामी कार्रवाई के लिए भेजना भी सुनिश्चित करें ।उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयोग स्वयं इस कार्यक्रम की मानिटरिंग गम्भीरता से कर रहे हैं।

उपायुक्त कम ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदाता सत्यापन कार्यक्रम के तहत प्रतिदिन की सूचना का निर्धारित प्रफार्मा जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा करवाए। उन्होंने कहा कि आगामी पांच दिसम्बर तक 1500 मतदाताओं की संख्या से अधिक संख्या के बने है और पुरानी इमारत में हो तो उन्हें बदलना है तो नए मतदान भवन/बदलने/सैक्शन आदि के है।उनका प्रस्ताव निर्धारित प्रफार्मा में निर्वाचन आयोग के नियमानुसार विभिन्न राजनैतिक दलों से चर्चा करके जिला निर्वाचन कार्यालय में भिजवाए। ताकि निर्वाचन आयोग के पास अनुमति के लिए निर्धारित समय पर भेजा जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी और बैठक में उपस्थित उच्च शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियो को निर्देश दिये कि वे भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार शैक्षणिक संस्थानों तथा स्कूलों में ब्लाक व जिला स्तर पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रतियोगिताए आयोजित करवाकर उनकी रिपोर्ट जिला मुख्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, सीटीएम श्रीमती बैलीना सहित मतदाता सत्यापन कार्यक्रम से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here