आपदा को अवसर बनाते हुए छटनी में जुटी है कंपनियां : नीरज शर्मा

0
1207
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 June 2020 : लॉक डाउन के दौरान तो ये कंपनियां सरकार से अनुमति मांग रहीं थीं कि हमारे पास ऑर्डर इतने ज्यादा हैं कि हमें फैक्ट्री चलाने की विशेष अनुमति प्रदान करें और आज कर्मचारियों को हटाने का काम ये कंपनियां कर रही हैं। यह कहना था एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा का। श्री शर्मा सेक्टर 58 में जेसीबी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के गेट पर चल रही राम कथा में बोल रहे थे। इस रामकथा का आयोजन नीरज शर्मा ने कर्मचारियों कि छटनी के विरोध में किया है। आज कथा स्थल पर जेसीबी और टेकमशे से निकाले गए कर्मचारी बड़ी तादाद में मौजूद थे।

श्री शर्मा ने कहा कि सुन्दर काण्ड न होता तो मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम अधर्मी रावण पर विजय प्राप्त नहीं कर सकते थे। सुन्दर काण्ड वो शक्ति है जब सभी मार्ग बन्द हो जाते है उस परिस्थिति में भी सुन्दर काण्ड ही मार्ग बताता है। जब सभी बानर भालू हताश और निराश होकर जीवन की आस त्याग बैठ गये थे तब सुन्दर काण्ड के द्वारा ही बानरों के जीवन में उम्मीद की किरण प्रकट हुई थी और इस संकट के समय में भी जब कर्मचारियों वर्ग के लोगो के जीवन की आस समाप्त सी हो रही है अभिमानी फैक्टरी मालिक रावण बनकर बैठे है और गरीब कर्मचारियों को भूखे मरने के लिये छोड़ दिया है।

ऐसी स्थिति में जैसे अपने वास्तविक रूप को प्रकट करके श्री हनुमान जी ने लंका जाकर श्री जगत जननी माँ जानकी की खोज करके लंका को जलाकर सभी वानर भालुओं की रक्षा की उनके प्राणों को बचाया और अपने प्रभु श्री राम जी के कार्य को पूर्ण किया।

ऐसे ही आज भी मुझे आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विस्वास है की श्री हनुमान जी इस समय के फैक्टरी मालिक जो रावण की तरह अभिमान में अंधे हो रहे है और अपनी ही प्रजा गरीब कर्मचारियों को भूखे मरने के लिये छोड़ दिया है इस परिस्थिति में श्री हनुमान जी निश्चित ही इन कर्मचारियों का साथ देंगे और जैसे जानकी माता की खोज करके वानरों की रक्षा की उसी प्रकार अपने इन गरीबों की भी रक्षा करेंगै हमें पूर्ण विश्वास के साथ श्री हनुमान जी से प्रार्थना करनी चाहिये कि श्री हनुमान जी हमारे उपर कृपा करें और इन फैक्टरी मालिकों को सद्बुद्धी प्रदान करें ताकि ये इन कर्मचारियों की मजबूरी को समझे।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा, गौरव ढींगड़ा, तरुण तेवतिया, ठाकुर नेपाल सिंह, सुरेश पंडित, मनोज कोहली, इकबाल कुरैशी, साजिद कुरैशी, गगन दीप भाटिया रवि दत्त शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here