बच्चों के सर्वांगीण विकास में बाल कल्याण परिषद कर रहा है सराहनीय कार्य : उपायुक्त

0
144

नूंह, 01 जुलाई। जिला बाल कल्याण परिषद नूंह में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ की मानद महासचिव श्रीमती रंजीता मेहता के दिशा निर्देश एवं जिला उपायुक्त श्री अजय कुमार के आदेशानुसार ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन 1 जून से 30 जून तक किया गया। आज ग्रीष्मकालीन शिविर के समापन के समारोह के मुख्य अतिथि श्री अजय कुमार उपायुक्त नूंह ने शिरकत की और जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

मुख्य अतिथि ने कहा कि बाल कल्याण परिषद बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अच्छा कार्य कर रहा है और बच्चों की प्रतिभाओं के लिए मंच प्रदान कर रहा है और भविष्य में भी हॉबी कक्षाओं एवं अन्य सरकारी योजनाओं के माध्यम से बाल कल्याण के क्षेत्र में बाल कल्याण परिषद कार्य करता रहेगा। कार्यक्रम के तत्पश्चात मॉनसून की पहली बरसात में बाल भवन के प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य समाजसेवी जीएस मलिक ने की उन्होंने कहा कि जिले में तीन बाल भवन सरकार ने बनवाए हैं जो कि सराहनीय कदम है जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि उपायुक्त महोदय के आदेश अनुसार भविष्य में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर जिले के बच्चों को इसी तरह के मंच प्रदान करते रहेंगे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर पधारे नगर परिषद के नवनियुक्त चेयरमैन संजय मनोचा ने बच्चों के कार्यक्रम को देखकर बाल कल्याण परिषद की सराहना की। कार्यक्रम का मंच संचालन अशरफ मेवाती इतिहास प्रवक्ता ने मंच के माध्यम से बाल कल्याण परिषद द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अवगत कराया । इस अवसर पर नवनियुक्त नगर परिषद नूंह के चेयरमैन संजय मनोचा,महिला कॉलेज के प्रधानाचार्य अशोक कटारिया , बाल कल्याण समिति के चेयरमैन श्री राजेश छोकर, दिनेश देशवाल, एस आर एफ फाउंडेशन के कार्यक्रम अधिकारी कमलेश्वर मिश्रा,भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ की जिला संयोजक अंजू रानी,कार्यक्रम अधिकारी सुखजिंदर, सहायक कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र, कार्यक्रम सुपरवाइजर लोकेश, ज्योति, आशा, एकता ,मुबारिक, शांति, पायल, काजल, इत्यादि गणमान्य व्यक्ति बच्चे उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here